Baga Beach, Goa Hotels : बागा बीच, गोवा में शीर्ष 5 होटल

उत्तरी गोवा (North Goa) में स्थित बागा बीच (Baga Beach) भारत के सबसे लोकप्रिय और जीवंत समुद्र तटों में से एक है।

362

Baga Beach, Goa Hotels :

उत्तरी गोवा (North Goa) में स्थित बागा बीच (Baga Beach) भारत के सबसे लोकप्रिय और जीवंत समुद्र तटों में से एक है। अपनी सुनहरी रेत, जीवंत रात्रिजीवन और जल क्रीड़ाओं के लिए प्रसिद्ध, यह दुनिया भर से पर्यटकों (Tourists) को आकर्षित करता है। समुद्र तट स्वादिष्ट गोवा व्यंजन और ताज़ा पेय पेश करने वाली झोंपड़ियों से सुसज्जित है। पैरासेलिंग (Parasailing), जेट-स्कीइंग (Jet skiing) और डॉल्फ़िन (Dolphin) देखने जैसी गतिविधियाँ साहसिक चाहने वालों के लिए उत्साह प्रदान करती हैं।

यह भी पढ़ें : Ajay Rai: वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार अजय राय को चुनाव आयोग से नोटिस, जानें क्या है प्रकरण

गोवा में बागा बीच विभिन्न प्रकार के आवासों का घर है, प्रत्येक अलग-अलग प्राथमिकताओं और बजट को पूरा करने के लिए अद्वितीय अनुभव और सुविधाएं प्रदान करता है।
गोवा में ठहरने के लिए शीर्ष 5 बागा बीच होटल (Baga Beach Hotels In Goa) : 
  1. बीच हाउस होटल (Beach House Hotel) :
बीच हाउस होटल एक आकर्षक संपत्ति है जो आराम और सुविधा का मिश्रण प्रदान करती है। समुद्र तट से कुछ ही दूरी पर स्थित, यह होटल मेहमानों को रेतीले तटों और जीवंत नाइटलाइफ़ (Nightlife) तक आसान पहुँच प्रदान करता है जिसके लिए बागा प्रसिद्ध है। कमरे एयर कंडीशनिंग, वाई-फाई और फ्लैट स्क्रीन टीवी सहित आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हैं। होटल का इन-हाउस रेस्तरां विभिन्न प्रकार के स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसता है, जो इसे उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है जो दूर जाने के बिना स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, बीच हाउस होटल में एक स्विमिंग पूल और एक स्पा है, जो दिन भर समुद्र तट की गतिविधियों के बाद एक आरामदायक विश्राम प्रदान करता है।

2. बीटल नट (Beteel Nut) :
बीटल नट बागा के एक शांत हिस्से में स्थित एक अनोखा और आरामदायक गेस्टहाउस है। अपने गर्मजोशी भरे आतिथ्य और व्यक्तिगत सेवा के लिए जाना जाने वाला, यह एक घरेलू माहौल प्रदान करता है जो मेहमानों का स्वागत महसूस कराता है। गेस्टहाउस हरे-भरे हरियाली से घिरा हुआ है, जो अधिक भीड़-भाड़ वाले इलाकों की हलचल से एक शांत मुक्ति प्रदान करता है। प्रत्येक कमरे को शानदार ढंग से सजाया गया है, जिसमें पारंपरिक गोवा सजावट और आधुनिक सुविधाएं शामिल हैं। बीटल नट के कर्मचारी मिलनसार और मददगार हैं, जो यह सुनिश्चित करते हैं कि मेहमानों का प्रवास सुखद हो। इसका शांतिपूर्ण माहौल इसे विश्राम और शांति चाहने वाले यात्रियों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

3. होटल ओसियन फेस (Hotel Ocean Face) :
होटल ओशन फेस एक समकालीन होटल है जो अरब सागर के शानदार दृश्य पेश करता है। समुद्र तट के ठीक सामने स्थित, यह होटल उन लोगों के लिए एकदम सही है जो लहरों की आवाज़ से जागना चाहते हैं और समुद्र तट तक सीधी पहुंच का आनंद लेना चाहते हैं। कमरे विशाल और सुंदर ढंग से डिजाइन किए गए हैं, जो आरामदायक रहने के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित हैं। होटल का छत पर बना रेस्तरां एक आकर्षण है, जो स्वादिष्ट समुद्री भोजन और गोवा के विशिष्ट व्यंजन परोसते हुए समुद्र के मनोरम दृश्य पेश करता है। होटल ओशन फेस समुद्र तट वॉलीबॉल और पानी के खेल सहित विभिन्न मनोरंजक गतिविधियाँ भी प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि मेहमानों की छुट्टियां मौज-मस्ती से भरी हों।

4. गोल्डन सैंड बैगा (Golden Sand Baga) :
गोल्डन सैंड बागा एक लोकप्रिय बजट-अनुकूल विकल्प है जो पैसे के लिए उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करता है। बागा बीच के नजदीक स्थित, इस होटल में आवश्यक सुविधाओं के साथ स्वच्छ और आरामदायक कमरे हैं। यह विशेष रूप से बैकपैकर्स और एकल यात्रियों द्वारा पसंद किया जाता है जो गुणवत्ता से समझौता किए बिना किफायती आवास की तलाश में हैं। होटल के कर्मचारी अपने मैत्रीपूर्ण व्यवहार के लिए जाने जाते हैं और मेहमानों को यात्रा संबंधी टिप्स और स्थानीय जानकारी के साथ सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। गोल्डन सैंड बागा में एक छोटा सा इन-हाउस कैफे भी है जहां मेहमान समुद्र तट और आसपास के आकर्षणों को देखने के लिए बाहर जाने से पहले हार्दिक नाश्ते का आनंद ले सकते हैं।

5. कासा बागा (Casa Baga) : 
कासा बागा एक बुटीक होटल है जो आकर्षण और सुंदरता को प्रदर्शित करता है। अपनी औपनिवेशिक शैली की वास्तुकला और सुस्वादु आंतरिक साज-सज्जा के साथ, यह होटल एक शानदार लेकिन अंतरंग अनुभव प्रदान करता है। प्रत्येक कमरे को पारंपरिक तत्वों के साथ आधुनिक सुख-सुविधाओं का संयोजन करते हुए विशिष्ट रूप से सजाया गया है। कासा बागा के हरे-भरे बगीचे और आकर्षक पूल क्षेत्र विश्राम के लिए एक शांत वातावरण प्रदान करते हैं। होटल का रेस्तरां स्वादिष्ट व्यंजन परोसता है, और बार कॉकटेल और वाइन का विस्तृत चयन प्रदान करता है। बागा बीच से इसकी निकटता का मतलब है कि मेहमान दिन के दौरान जीवंत समुद्र तट गतिविधियों में आसानी से भाग ले सकते हैं और शाम को कासा बागा के शांतिपूर्ण वातावरण में जा सकते हैं।

चाहे आप विलासिता, शांति, बजट-अनुकूल विकल्प, या समुद्र तट पर सुविधा की तलाश कर रहे हों, बागा बीच (Baga Beach) में हर यात्री की आवश्यकताओं के अनुरूप आवास की एक विविध श्रृंखला है। खूबसूरत कासा बागा से लेकर बजट-अनुकूल गोल्डन सैंड बागा तक, प्रत्येक होटल एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है, जो गोवा के इस खूबसूरत हिस्से में एक यादगार प्रवास सुनिश्चित करता है।
यह भी देखें : 
Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.