Noida Traffic Advisory: एलिवेटेड फ्लाईओवर र्निर्माण कार्य के मद्देनजर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इस फ्लाईओवर का उपयोग रोजाना हजारों यात्री सेक्टर 18, फिल्म सिटी, कालिंदी कुंज, दक्षिणी दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद, नोएडा के सेक्टर 61, 62, 63 आदि के बीच यात्रा के लिए करते हैं।

103

NoidaTraffic Advisory: अधिकारियों ने कहा कि 7 अप्रैल (रविवार) दोपहर से शुरू हुए सड़क पुनर्निर्माण कार्य (road reconstruction work) के मद्देनजर नोएडा (Noida) में एलिवेटेड फ्लाईओवर (elevated flyover) का एक हिस्सा सोमवार से यात्रियों के लिए बंद हो जाएगा। नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने एक एडवाइजरी (advisory) जारी की है, जिसमें यात्रियों से असुविधा से बचने के लिए लगाए गए डायवर्जन का विकल्प चुनने को कहा गया है।

इस फ्लाईओवर का उपयोग रोजाना हजारों यात्री सेक्टर 18, फिल्म सिटी, कालिंदी कुंज, दक्षिणी दिल्ली, फरीदाबाद और गाजियाबाद, नोएडा के सेक्टर 61, 62, 63 आदि के बीच यात्रा के लिए करते हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री मोदी आज बस्तर और महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा को करेंगे सम्बोधित, जानें पूरा कार्यक्रम

रिसर्फेसिंग का काम किया जाना है
ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को एक बयान में कहा, ”आम जनता को सूचित किया जाता है कि सेक्टर 18 से सेक्टर 61 तक एलिवेटेड रोड पर री-सरफेसिंग (मरम्मत) का काम आज शाम करीब 4 बजे नोएडा अथॉरिटी द्वारा शुरू कर दिया गया है। सेक्टर 18 से सेक्टर 61 तक सड़क पर री-सरफेसिंग का काम पूरा करने में लगभग 45 दिन का समय लगता है।” यह कहा गया की, “पहले चरण में, सेक्टर 18 से एनटीपीसी तक एलिवेटेड रोड पर रिसर्फेसिंग का काम किया जाना है। जिसके मद्देनजर, सेक्टर 18 से एनटीपीसी तक ट्रैफिक मूवमेंट सेक्टर 18 से सेक्टर 61 तक जाने वाले एलिवेटेड रोड पर प्रतिबंधित रहेगा।”

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई आज

यातायात हेल्पलाइन नंबर जारी
हालांकि, पुलिस ने कहा कि एनटीपीसी से सेक्टर 60 तक यातायात की आवाजाही यथावत जारी रहेगी। पुलिस ने कहा कि री-सरफेसिंग कार्य के कारण रविवार को एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था और सेक्टर 31-25 चौक और सेक्टर 18 अंडरपास पर ट्रैफिक का भारी दबाव था। पुलिस ने कहा, “यातायात डायवर्जन के दौरान, आपातकालीन वाहनों को सुरक्षित रूप से गुजरने की अनुमति दी जाएगी। कृपया असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें और यातायात असुविधा के मामले में लोग यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.