West Bengal: अब पुलिस और एनआईए में घमासान, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उठाया यह कदम

पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में भीड़ ने एनआईए अधिकारियों पर कथित तौर पर हमला किया था, जिसमें एक अधिकारी घायल हो गया था। इस हमले को लेकर पुलिस और एनआईए में घमासान शुरू हो गया है।

79

West Bengal: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर में छापा(Raid in Bhupatinagar) मारने गये अपने अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में दर्ज की गयी प्राथमिकी(FIR lodged with police) को खारिज करने का अनुरोध करते हुए 9 अप्रैल को कलकत्ता हाई कोर्ट(Calcutta High Court) का दरवाजा खटखटाया है।

पुलिस पर दंडात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध
याचिका में एनआईए अधिकारियों के विरुद्ध पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से कोई भी दंडात्मक कार्रवाई किए जाने से अंतरिम संरक्षण दिए जाने की भी गुजारिश की गयी है। एनआईए के वकील अरूण कुमार मोहंती ने बताया कि जस्टिस जय सेन गुप्ता ने एनआईए को आज दिन में भोजनावकाश के बाद उनकी अदालत में आवेदन दायर करने की अनुमति दी। इसके बाद एनआईए ने जस्टिस गुप्ता की कोर्ट में आवेदन दायर कर दिया है।

IPL: रवींद्र जडेजा ने पूरे किये 100 कैच, अब तक ये पांच खिलाड़ी प्राप्त कर चुके हैं यह उपलब्धि

यह है मामला
पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में भीड़ ने एनआईए अधिकारियों पर कथित तौर पर हमला किया था, जिसमें एक अधिकारी घायल हो गया था। ये अधिकारी दिसंबर, 2022 के एक विस्फोट मामले के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लौट रहे थे। दिसंबर, 2022 में हुए इस विस्फोट में तीन लोगों की जान चली गयी थी। भूपतिनगर में एनआईए अधिकारियों की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गयी। साथ ही कुछ ग्रामीणों की शिकायत पर एनआईए अधिकारियों के खिलाफ भी मामला शुरू किया गया। इन ग्रामीणों ने एनआईए अधिकारियों पर चोरी तथा एक महिला के यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.