Naxal Encounter: मुठभेड़ में 18 से 20 नक्सली मारे जाने की खबर, 3 घायल जवान खतरे से बाहर

कांकेर के हापाटोला जंगल में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिलने की खबर है। 18-20 नक्सलियों के मारे जाने और घटनास्थल से भारी संख्या में हथियारों की बरामदगी का दावा किया जा रहा है।

101

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले (Kanker District) में सुरक्षा बलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Encounter) की खबर है। यह मुठभेड़ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मतदान (Voting) से पहले मंगलवार (16 अप्रैल) को हुई। मिली जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गये।

कांकेर के हापाटोला जंगल में नक्सलियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिलने की खबर है। 18-20 नक्सलियों के मारे जाने और घटनास्थल से भारी संख्या में हथियारों की बरामदगी का दावा किया जा रहा है। मारे गए नक्सलियों में कई बड़े नक्सली कमांडर हो सकते हैं। इलाके में तलाशी अभियान फिलहाल जारी है।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज मुकाबला, जानें क्या है हेड टू हेड रिकॉर्ड

मुठभेड़ में तीन जवान घायल
आईजी बस्तर सुदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि कई नक्सलियों के मारे जाने तथा भारी मात्रा में हथियार बरामद होने की प्रबल संभावना है। मौके पर तलाशी अभियान जारी है। मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हो गये, जिनकी हालत सामान्य और खतरे से बाहर है। घायल जवानों के बेहतर उपचार की जरूरी व्यवस्था की जा रही है।

भारी मात्रा में गोला- बारूद बरामद
जिले के थाना छोटेबेटिया क्षेत्र अंर्तगत बिनागुंडा एवं कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में डीआरजी एवं बीएसएफ की संयुक्त पार्टी के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। इस दौरान नक्सलियों को भारी नुकसान का दावा मुठभेड़ में शामिल जवान कर रहे हैं। साथ ही 07 एके 47 एवं 03 एलएमजी के साथ भारी मात्रा में गोला- बारूद बरामद होने की सूचना मिल रही है। मुठभेड़ स्थल पर तलाशी अभियान पूरा कर जवानों के वापस लौटने के बाद विस्तृत जानकारी मिल पायेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.