NEET PG 2024: नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित, नई तारीख जल्द की जाएगी घोषित

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार को होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।

92

रविवार (23 जून) को होने वाली नीट पीजी परीक्षा (NEET PG Exam) स्थगित (Postponed) कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से बयान जारी कर इस संबंध में जानकारी दी गई है। बताया गया कि छात्रों (Students) के हित में और परीक्षा (Exam) की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। साथ ही बताया गया कि परीक्षा की नई तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है। एहतियात के तौर पर रविवार 23 जून को होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से प्रवेश परीक्षा की नई तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़ें- T-20 World Cup: भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया, सेमीफाइनल की ओर टीम इंडिया

एनटीए प्रमुख बदले गए
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के महानिदेशक सुबोध कुमार को पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह रिटायर्ड आईएएस प्रदीप सिंह खरोला एनटीए के महानिदेशक का पद संभालेंगे। प्रदीप सिंह खरोला कर्नाटक कैडर के आईएएस रहे हैं। हाल ही में नीट पेपर लीक और यूजीसी नेट परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर एनटीए पर सवाल उठ रहे थे। अब सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एनटीए के महानिदेशक को बदल दिया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.