Nawada: 20 साइबर अपराधी गिरफ्तार, लोगों को फंसाने करते थे ये काम…

इलाके पर में व्यापक पैमाने पर साइबर अपराध में युवा जुड़े हुए हैं। जिनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है । पुलिस ने आम नागरिकों से भी साइबर अपराध में लिप्त युवाओं के विरुद्ध सूचना देने की अपील की है।

111

बिहार का नवादा (Nawada) दूसरा जामताड़ा बन रहा है। साइबर अपराध के खिलाफ नवादा पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभियान में लकी ड्रॉ के नाम पर 08 अक्टूबर को पैसे की ठगी करने वाले 20 साइबर अपराधियों (cyber criminal) को 25 मोबाइल फोन, 115 पन्ने कस्टमर डाटा, 22 हिसाब वाला नोटबुक और कई अन्य अभियोगी साक्ष्यों के साथ गिरफ्तार (arrested) किया गया।

नवादा जिले के वारिसलीगंज थाने में गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि गोसपुर के बगीचा में एवं ग्राम टाटी मीर बिगहा के बघार (खाली स्थान) में कुछ साइबर अपराधियों द्वारा साइबर संबंधी अपराध किया जा रहा है। उक्त सूचना के सत्यापन एवं गिरफ्तारी के लिए नवादा पुलिस (nawada police) की एक विशेष टीम घटनास्थल पर पहुंची। जहां से साइबर अपराध में संलिप्त 20 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

लकी ड्रा का देते थे लालच
उल्लेखनीय है कि इन अपराधियों द्वारा भोले भाले जनता को प्रलोभन दिया जाता था कि आपका नाम लकी ड्रा (lucky draw) में निकला है जिसकी इनामी राशि 7 लाख 80 हजार रुपये है।सुरक्षा के दृष्टिकोण से 1,999 रुपये रजिस्ट्रेशन के रूप में जमा करना होगा। इस तरह के झांसा में लेकर पैसे की ठगी की जाती थी।

साइबर अपराध में जुड़े हैं कई युवा
नवादा पुलिस ने इन 20 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर साइबर अपराध में संलिप्त सभी अपराधियों के खिलाफ एक सख्त संदेश जारी किया है। वारलिसगंज के थाना प्रभारी ने बताया कि साइबर अपराधियों की यह गिरफ्तारी पुलिस की एक बड़ी सफलता है। इलाके पर में व्यापक पैमाने पर साइबर अपराध में युवा जुड़े हुए हैं। जिनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है । पुलिस ने आम नागरिकों से भी साइबर अपराध में लिप्त युवाओं के विरुद्ध सूचना देने की अपील की है।

यह भी पढ़ें – Jhansi: दरोगा ने गर्भवती पत्नी को मारी गोली, निलंबित

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.