Mumbai University: सीनेट चुनाव की आई तिथि, जानें कब से होगा मतदाता पंजीकरण

फिलहाल मुंबई यूनिवर्सिटी की ओर से सीनेट चुनाव के संभावित कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव सीधे अगले साल यानी 21 अप्रैल को होने वाले हैं।

58

मुंबई यूनिवर्सिटी (Mumbai University) ने 10 सितंबर को होने वाला था सीनेट चुनाव (Senate elections) स्थगित कर दिया था। इसको लेकर राज्य में सियासत गरमा गई थी। क्योंकि ठाकरे और मनसे समूह इस चुनाव को लेकर काफी उत्सुक थे। उन्होंने इसके लिए तैयारी भी कर ली थी।सीनेट चुनाव अचानक रद्द होने के बाद एमएनएस (MNS) और ठाकरे समूह ने शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis government) पर हमला बोला था।

24 अप्रैल 2024 को होगा चुनाव
फिलहाल मुंबई यूनिवर्सिटी की ओर से सीनेट चुनाव के संभावित कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव सीधे अगले साल यानी 21 अप्रैल को होने वाले हैं। वोटों की गिनती भी 24 अप्रैल 2024 को ही होगी। चुनाव पंजीकरण के लिए नया मतदाता पंजीकरण (voter registration) आज (30 अक्टूबर) से शुरू होगा।

सीनेट चुनाव स्थगित करने के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर करने के बाद, मुंबई विश्वविद्यालय ने संभावित चुनावों के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की है। इसके मुताबिक 30 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच सीनेट चुनाव के लिए नए मतदाताओं का पंजीकरण कराना होगा।

यह भी पढ़ें – मेरे लिए स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था : Rohit Sharma

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.