Mumbai Local: पटरी से उतरी CSMT लोकल; रेल यातायात बाधित!

361

Mumbai Local: CSMT रेलवे स्टेशन पर सोमवार सुबह करीब 11:30 बजे एक लोकल कोच पटरी से उतर गया। सौभाग्य से इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि, इस घटना के कारण हार्बर रूट (Harbor Route) से सीएसएमटी (CSMT) तक की लोकल सेवा बाधित हो गई है। इससे सप्ताह के पहले दिन काम पर जाने वाले यात्रियों को परेशानी हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार
सुबह करीब 11.35 बजे जब सीएसएमटी लोकल प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर प्रवेश कर रही थी तो एक लोकल कोच पटरी से उतर गया। कोच में बैठे यात्रियों को जोरदार झटका लगा। इससे कुछ देर के लिए यात्रियों में बेचैनी रही। लेकिन ड्राइवर ने नियंत्रण हासिल कर लिया और लोकल ट्रेन को रोकने में कामयाब रहा। लोकल रुकते ही यात्री रेलवे ट्रैक पर कूद पड़े।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली कांग्रेस में दो फाड़, आम आदमी पार्टी से गठबंधन का विरोध जारी

सेवाएं निलंबित
रेलवे ट्रैक पर चलते हुए तस्वीर में दिखा कि सीएसएमटी स्टेशन एक गांठ है। हालांकि, इस घटना में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ. इस बीच रेलवे ने घोषणा की है कि हार्बर रूट पर लोकल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। घटना की सूचना मिलते ही सेंट्रल रेलवे की इंजीनियरिंग टीम मौके पर पहुंच गई और ट्रैक से गिरे लोकल ट्रेन के डिब्बे को उठाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस का गढ़ रहे अमेठी से स्मृति ईरानी ने नामांकन किया दाखिल

रेलवे परिवहन के तीन तेरह
इस घटना के कारण सीएसएमटी और पनवेल के बीच लोकल सेवाएं बाधित हो गई हैं। यात्री लोकल डिब्बों में फंसे हुए हैं क्योंकि सीएसएमटी आने वाली लोकल सेवाएं एक के पीछे एक खड़ी हैं। सप्ताह के इसी दिन लोकल ट्रेन के पटरी से उतरने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई है और यात्रियों ने रेलवे प्रबंधन के प्रति नाराजगी भी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें-  Thomas Cup Badminton: भारत ने इंग्लैंड को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, इस देश से अगला मुकाबला

पटरी से उतरे डिब्बें
इस घटना से कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ। सीएसएमटी की ओर जाने वाली ट्रेनों को मस्जिद स्टेशन तक लाया जा रहा है। वडाला से हार्बर मार्ग पर सेवाएं जारी रहेंगी। इंजीनियरिंग टीम ने पटरी से उतरे डिब्बों को पटरी पर लाने का काम शुरू कर दिया है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.