Mumbai Airport: मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम को बड़ी सफलता, तीन दिनों में ‘इतने’ किलो सोना जब्त

कस्टम सूत्रों के अनुसार विभाग की टीम को दुबई से मुंबई आ रहे एक संदिग्ध यात्री के बारे में गोपनीय जानकारी मिली थी। इस पर दुबई से आए संदिग्ध यात्री की तलाशी ली गई तो उसके पास से 24 कैरेट सोने के आभूषणों के पांच टुकड़े, तीन रोडियम-प्लेटेड सिक्के और तार के कटे हुए टुकड़े मिले, जिनका कुल वजन 215.00 ग्राम था।

93

Mumbai Airport: सीमा शुल्क विभाग (border tax department) (कस्टम) की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर 04 मार्च (सोमवार) को दुबई (Dubai) से आ रहे एक व्यक्ति को 215.00 ग्राम सोने, रोडियम सिक्के और आईफोन सहित गिरफ्तार (Arrested) किया है। कस्टम ने तीन दिनों के भीतर तेरह अलग-अलग मामलों में लगभग 8.07 करोड़ रुपये मूल्य का 15.89 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया है।

कस्टम सूत्रों के अनुसार विभाग की टीम को दुबई से मुंबई आ रहे एक संदिग्ध यात्री के बारे में गोपनीय जानकारी मिली थी। इस पर दुबई से आए संदिग्ध यात्री की तलाशी ली गई तो उसके पास से 24 कैरेट सोने के आभूषणों के पांच टुकड़े, तीन रोडियम-प्लेटेड सिक्के और तार के कटे हुए टुकड़े मिले, जिनका कुल वजन 215.00 ग्राम था। इसके साथ ही उसके कब्जे से दो आईफोन (प्रो 128 जीबी) भी बरामद किए गए। इसके बाद यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- Veer Savarkar: फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ प्रोपेगेंडा नहीं है; फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने पर बोले रणदीप हुड्डा

सोना यात्रियों के शरीर पर छुपाए
कस्टम सूत्रों ने बताया कि उन्होंने तीन दिनों के भीतर तेरह अलग-अलग मामलों में लगभग 8.07 करोड़ रुपये मूल्य का 15.89 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया है। सोना यात्रियों के शरीर पर छुपाए गए कपड़ों और चेक-इन बैग के कोने की पाइपिंग सहित विभिन्न छिपने के स्थानों में पाया गया था। इन सभी मामलों की गहन छानबीन की जा रही है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.