Bangladeshi citizen: विमान उड़ाने की धमकी देनेवाला आरोपी गिरफ्तार, जानिये कौन है ‘वो’

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि पार्क स्ट्रीट इलाके में चलने वाले फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर ईमेल भेजा गया था।

63

Bangladeshi citizen: दिल्ली पुलिस की टीम(Delhi Police team) ने पश्चिम बंगाल(West Bengal) की कोलकाता से एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार(Bangladeshi citizen arrested) किया है, जिसने विमान को बम से उड़ाने की धमकी(Threat to bomb the plane) दी थी। 27 फरवरी को एक उड़ान में विस्फोटक होने के संबंध में दिल्ली हवाई अड्डे(Delhi Airport) पर फर्जी ईमेल(fake email) भेजने के आरोप में 29 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित की पहचान बांग्लादेश निवासी मोहम्मद नजरूल इस्लाम(Mohammad Nazrul Islam, resident of Bangladesh) के रूप में हुई।

एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी ने की थी शिकायत
पुलिस के मुताबिक, 27 फरवरी को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में डायल एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी ने शिकायत की थी। इसमें कहा गया था कि एयरपोर्ट ड्यूटी मैनेजर की ईमेल आईडी पर एक धमकी भरा ईमेल आया है। इसमें लिखा है कि दिल्ली से कोलकाता की फ्लाइट में विस्फोटक है। मेल में प्रत्येक बैग और सामान की जांच करने और आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया गया था। इस पर दिल्ली हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया लेकिन जांच में ईमेल मात्र अफवाह निकला। जांच के दौरान, पता चला कि उक्त ईमेल आईडी झूठा ईमेल भेजे जाने से एक घंटे पहले ही बनाई गई थी।

फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर ईमेल गया था ईमेल
कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि पार्क स्ट्रीट इलाके में चलने वाले फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर ईमेल भेजा गया था। ईमेल के स्रोत का पता क्लासिक होटल, पार्क स्ट्रीट, कोलकाता में स्थापित वाई-फाई कनेक्शन से लगाया गया। उस समय उस होटल में 40 मेहमान ठहरे हुए थे और वे सभी वाई-फाई कनेक्शन का उपयोग कर रहे थे और उनमें से लगभग सभी बांग्लादेशी नागरिक थे।

PM Modi In Tamil Nadu: तमिलनाडु में प्रधानमंत्री ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना, बोले- लूटा हुआ धन वह वसूल किया जाएगा

पूछताछ में अपराध किया कबूल
पुलिस ने होटल के 40 मेहमानों में से प्रत्येक की जांच की। इस दौरान पता चला कि अमरदीप कुमार नाम का एक व्यक्ति दिल्ली से अपने रिश्तेदार से मिलने होटल आया था। पूछताछ करने पर, उसने कहा कि वह इस होटल में अपने बहनोई नजरुल इस्लाम से मिलने आया था, जो लगभग एक महीने से यहां रह रहा था। पुलिस की पूछताछ में इस्लाम ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उसने उस उड़ान को रद्द करने के लिए ईमेल भेजा था, क्योंकि उसका साला अमरदीप उस उड़ान में उसके पास आ रहा था और वह नहीं चाहता था कि वह आए। आगे की जांच जारी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.