मूसेवाला हत्याकांड का कौन है मास्टमाइंड? दिल्ली पुलिस ने किया यह दावा

इस आरोपी से पूछताछ के बाद पता चला है कि काफी लंबे समय से मूसेवाला की हत्या की योजना बनाई जा रही थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने खुलासा किया है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई ही है। पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि लॉरेंस से पूछताछ के बाद पता चला है कि काफी लंबे समय से मूसेवाला की हत्या की योजना बनाई जा रही थी।

लॉरेंस से पूछताछ और सबूतों के आधार पर पुलिस ने खुलासा किया है कि हत्याकांड में शामिल रहे पांच आरोपितों की पहचान कर ली गई है। इसी कड़ी में जांच करते हुए 7 जून को स्पेशल सेल की टीम महाराष्ट्र के पुणे में मौजूद थी। दिल्ली पुलिस के इनपुट पर महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच ने 8 जून को महाकाल उर्फ सिद्देश हिरामल को गिरफ्तार किया। महाराष्ट्र पुलिस ने महाकाल को अपने एक मामले में मकोका के तहत गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि महाकाल मूसेवाला हत्याकांड में शामिल एक शूटर का बेहद करीबी है। दोनों मिलकर पंजाब में साथ-साथ बड़ी वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। अब महाकाल मूसेवाला हत्याकांड में अहम जानकारियां उपलब्ध करा सकता है।

ये भी पढ़ें – रूस-यूक्रेन युद्धः पुतिन ने किया यह दावा

दिल्ली पुलिस का दावा
स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त ने बताया कि पंजाब में पहले हुई वारदातों को सुलझाने में कई बार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अहम भूमिका निभाई थी। मिट्ठू खेड़ा वाले दो शूटरों को भी उनकी टीम ने पकड़ा था। दिल्ली पुलिस लगातार संगठित अपराध और गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई करती रही है। इसी के तहत पुलिस मूसेवाला हत्याकांड की जांच में जुटी है। हत्याकांड से जुड़ी तस्वीरें सामने लाने में भी स्पेशल सेल की अहम भूमिका रही। लॉरेंस से पूछताछ के बाद पता चला कि मूसेवाला की हत्या की योजना काफी पहले तैयार कर ली गई थी। छानबीन के दौरान हत्याकांड में शामिल पांच लोगों की पहचान की गई। इसी कड़ी में जांच करते हुए दिल्ली पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र के पुणे पहुंची। वहां महाराष्ट्र पुलिस ने दिल्ली पुलिस की सूचना पर महाकाल को गिरफ्तार कर लिया।

महाकाल से पूछताछ जारी
माना जा रहा है कि महाकाल की गिरफ्तारी से मूसेवाला हत्याकांड में अहम जानकारियां मिल सकती हैं। जो शूटर मूसेवाला की हत्या में शामिल रहा है, वह महाकाल का बेहद करीबी है। दोनों ने पंजाब के मूंगा और यमुनानगर में मिलकर बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। दिल्ली पुलिस भी महाकाल से पूछताछ का प्रयास कर रही है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और उनके पिता को धमकी भरा पत्र मिलने के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here