Delhi Hospital Fire: दिल्ली के शिशु देखभाल केंद्र में भीषण आग, 6 नवजात बच्चों की मौत; कई गंभीर

दिल्ली के विवेक विहार के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लग गई। आग में 6 नवजात बच्चों की मौत हो गई, जबकि पांच की हालत गंभीर बनी हुई है।

340

राजधानी दिल्ली (Delhi) के विवेक विहार इलाके (Vivek Vihar Area) में शनिवार आधी रात के आसपास एक शिशु देखभाल केंद्र (Child Care Centre) में आग लग गई। अचानक आग (Fire) ने लाल रंग धारण कर लिया और पूरे सेंटर को अपनी चपेट में ले लिया। इस आग में 6 नवजात शिशुओं (Newborn Babies) की मौत (Death) हो गई। कई बच्चे घायल हो गये। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) तुरंत मौके पर पहुंच गई। अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया। अब तक 12 बच्चों को सुरक्षित बचाया जा चुका है। इनमें से 5 बच्चों की हालत गंभीर है। उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

इस दिल दहला देने वाली घटना का वीडियो सामने आया है। एनएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के विहार इलाके में एक बेबी केयर सेंटर है। इस केंद्र में कई बच्चों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। शनिवार रात करीब 11 बजे शिशु देखभाल केंद्र में अचानक आग लग गई।

यह भी पढ़ें – Cyclone Remal: तेजी से बढ़ रहा है चक्रवात ‘रेमल’, पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में मचा सकता है बड़ी तबाही!

फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर
आग लगने का अहसास होते ही कर्मचारी चिल्लाने लगे। आग लगने से कुछ ही देर में पूरा शिशु देखभाल केंद्र आग की चपेट में आ गया। कर्मचारी जान बचाकर बाहर भागे। हालांकि इस आग में 6 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है
फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर 12 नवजात शिशुओं को बचाया। इनमें से 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के बाद अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी भाग गए हैं। आग लगने का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है और पुलिस घटना की जांच कर रही है।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.