Hyderabad: गोदाम में लगी भीषण आग, 2 महिलाओं समेत कई लोगों की मौत

केमिकल गोदाम में भीषण आग लग गई है, जिससे 9 लोगों की मौत हो गई है।

328

दिवाली के मौके पर हैदराबाद में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 6 लोगों की मौत (Death) हो गई। हैदराबाद (Hyderabad) में एक केमिकल गोदाम (Chemical Warehouse) में आग (Fire) लग गई, जिसमें 2 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई। आग इतनी भीषण थी कि चार मंजिल तक फैल गई।

डीसीपी सेंट्रल जोन वेंकटेश्वर राव ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि हैदराबाद के नामपल्ली के बाजारघाट में एक अपार्टमेंट परिसर में स्थित गोदाम में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई है। इसमें 2 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल हैं। जबकि 16 को मामूली चोटों के साथ सुरक्षित बचा लिया गया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने नामपल्ली अग्निकांड में हुई मौतों पर दुख जताया है। सीएम ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल सभी राहत उपाय करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Assembly Elections: भाजपा के आने का मतलब राज्य का विकास- मोदी

यह घटना हैदराबाद के नामपल्ली पुलिस स्टेशन क्षेत्र के अंतर्गत एक गोदाम में हुई। इस बीच दमकलकर्मी तीन दमकल गाड़ियों से आग पर काबू पा रहे हैं। डीजी (फायर सर्विसेज) नागी रेड्डी का कहना है, “इमारत में रसायनों को अवैध रूप से संग्रहीत किया गया होगा। रसायन इमारत के स्टिल्ट क्षेत्र में संग्रहीत किए गए थे और आग इन रसायनों के कारण लगी थी। कुल 21 लोगों को बचाया गया था, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों का इलाज चल रहा है। सभी लोगों को अपार्टमेंट बिल्डिंग से बचा लिया गया है।”

ऐसे हुआ हादसा
शुरुआती जांच में पुलिस ने पाया कि आग कार रिपेयरिंग के दौरान स्पार्किंग से लगी। आग पर काबू पा लिया गया है और पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.