Farmers Protest: किसान संगठनों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद राजधानी में कई बॉर्डर सील, वाहनों की कड़ी चेकिंग

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाबंदियों के चलते सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है।

217

किसान संगठनों (Farmer organizations) द्वारा दिल्ली (Delhi) कूच के ऐलान देखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने राजधानी में सुरक्षा (Security) के कड़े इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर दिल्ली की सीमाओं (Borders) पर किसी भी प्रकार के जमावड़े पर रोक लगाने का आदेश दिया है। साथ ही दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेडिंग (Barricades) की जा रही है। पुलिस ने यूपी से दिल्ली में ट्रैक्टर ट्रॉली, बस, ट्रक एवं अन्य वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। इसके चलते रविवार को कुछ जगहों पर जाम देखने को मिला।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाबंदियों के चलते सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है। लोगों से जाम से बचने के लिए सार्वजनिक वाहनों के इस्तेमाल की अपील की गई है। दिल्ली की सीमाओं पर आने-जाने वाले वाहनों की जांच के चलते गाड़ियों की लंबी कतारें लग सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार में बढ़ी सियासी हलचल, नीतीश सरकार की ‘अग्नि परीक्षा’; क्या फ्लोर टेस्ट में पास होंगे सुशासन बाबू?

सात हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात
आंदोलनकारी किसानों को रोकने के लिए यूपी और हरियाणा के साथ लगी सीमाओं पर सात हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। बॉर्डर पर कई लेयर में सुरक्षा चेक पोस्ट होंगे। दिल्ली में दाखिल होने वाले वाहनों की पूरी जांच की जाएगी। सीमाओं पर पुलिस दंगा रोधी पोशाक से लैस होंगे।

गाजीपुर से सिंधू बॉर्डर आने वाले वाहनों की चेकिंग
खासतौर पर गाजीपुर, सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। रविवार शाम से ही गाजीपुर और सिंधु बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आवश्यकता पड़ने पर टिकरी बॉर्डर को भी बंद किया जा सकता है। गाजीपुर से सिंधू बॉर्डर आने वाले वाहनों की चेकिंग जारी है। इसके चलते सिंधु, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

देखें यह वीडियो-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.