Hathras Case: हाथरस कांड का मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर गिरफ्तार, एक लाख रुपये का था इनाम

हाथरस भगदड़ मामले में सत्संग के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। हाथरस एसपी ने बताया है कि मधुकर को दिल्ली में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया है।

85

हाथरस मामले (Hathras Case) में एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। हाथरस में सत्संग का आयोजन करने वाले मुख्य आरोपी (Main Accused) देव प्रकाश मधुकर (Dev Prakash Madhukar) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है। पुलिस पिछले पांच-छह दिनों से उसकी तलाश (Searched) में थी। पुलिस ने कहा है कि वह हाथरस में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के लिए जिम्मेदार थे। इस हादसे में दुर्भाग्यवश 121 लोगों की मौत हो गई है। उनमें से अधिकतर महिलाएं थीं।

यह नारायण साकार हरि उर्फ ‘भोले बाबा’ का सत्संग था। सत्संग के लिए प्रशासन से 80 हजार लोगों की अनुमति ली गई थी। लेकिन, असल में 2.5 लाख से ज्यादा लोगों के आने की बात कही जा रही है। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा गार्डों ने बल प्रयोग किया। इससे भगदड़ मच गई। कई लोग कुचले गये। इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – Indian Rail का सामान्य श्रेणी पर जोर, रेल मंत्री ने एमओयू पर किया हस्ताक्षर

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी
हाथरस की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। भोले बाबा को सुनने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ पड़ी। यह संख्या प्रशासन की अनुमति से कहीं अधिक थी। उसके लिए पर्याप्त पुलिस मौजूद नहीं थी। बाबा के सत्संग के बाद वह कार में बैठ कर चले गये। इस समय कहा जाता है कि लोग उनके चरणों की धूल अपने सिर पर लगाने के लिए उनकी कार के पीछे दौड़े। इसी दौरान मौजूद गार्डों ने उन्हें डंडे से ढकने की कोशिश की और ये हादसा हो गया। इसमें 121 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। उनका इलाज चल रहा है।

भोले बाबा अभी भी फरार हैं। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बाबा का नाम है। इस मामले में मुख्य आयोजक और कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित परिवार ने न्याय की मांग की है। देखना यह है कि इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई होगी या नहीं।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.