Uttar Pradesh: देवरिया हत्याकांड का मुख्य आरोपी नवनाथ मिश्रा गिरफ्तार, पुलिस ने जब्त की राइफल

पुलिस ने नवनाथ मिश्रा की भभोली तिराहे से गिरफ्तार किया है।

144

रुद्रपुर थाना (Rudrapur Police Station) क्षेत्र में दो अक्टूबर को फतेहपुर गांव (Fatehpur Village) के लेहरा टोला में भूमि विवाद (Land Dispute) में एक ही परिवार के पांच लोग सहित छह लोगों की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस ने रविवार को मुख्य आरोपित को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई राइफल (Rifle) को बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि इस हत्याकांड के मामले में फरार आरोपितों की धरपकड़ की जा रही है। इसी क्रम में रविवार को फतेहपुर टोला अभयपुर निवासी मुख्य आरोपित नवनाथ मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। वह प्रेमचन्द्र यादव का ड्राइवर था। पूछताछ में अभियुक्त ने स्वीकारा कि दो अक्टूबर को घटनास्थल पर मौजूद रहकर प्रेमचन्द्र यादव की राइफल से सत्यप्रकाश और उनके परिवार के ऊपर तीन राउंड फायर किया था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके घर के पास झाड़ियों में छिपाकर रखी गई राइफल को भी बरामद किया है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan: बेटियों की सुरक्षा में पूरी तरह नाकाम गहलोत सरकार: दीया कुमारी

उल्लेखनीय है कि इस घटना में एक पक्ष ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी। इसी हत्या के बाद दूसरे पक्ष ने सत्यप्रकाश दुबे के परिवार समेत पांच लोगों की धारदार हथियार और गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसमें सत्यप्रकाश दुबे का बेटा अनमोल दुबे भी गंभीर रूप से घायल हुआ, जिसका इलाज गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। इस हत्याकांड में पुलिस ने 27 नामजद और 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। 20 आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.