महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर पर सीएम उद्धव ठाकरे ने कही ये बात!

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरना संक्रमण को देखते हुए राज्य की उद्धव सरकार ने राजनैतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भीड़ जमा करने पर रोक लगा दी है।

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरना संक्रमण को देखते हुए राज्य की उद्धव सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में राजनैतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भीड़ जमा करने पर रोक लगा दी है। 21 फरवरी को उन्होंने  नये प्रतिबंध की घोषणा की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर आई है या नहीं, यह अगले दो हफ्तों में स्पष्ट हो जाएगा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस बीमारी के खिलाफ लड़ाई विश्व यु्द्ध के समान है और इसके संक्रमण से बचने के लिए मास्क एक प्रभावी ढाल है। उन्होंने कहा कि हम सब कुछ खुला रखना चाहते हैं, लेकिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले दो हफ्तों में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है।

कई जिलों में बढ़ा संक्रमण
बता दें कि महाराष्ट्र के कई जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। उनमें पुणे, नागपुर, अमरावती, अकोला आदि शामिल हैं। राज्य में पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी होने से सरकार के साथ ही लोगों की भी चिंता बढ़ गई है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार के साथ ही स्थानीय प्रशासन कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने इसमें लोगों से सहयोग की उम्मीद जताई है।

ये खबर भी पढेंः

संक्रमण का आंकड़ा 7000 के पार
रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा करीब 7000 रहा। फिलहाल सरकार के साथ ही स्थानीय प्रशासन ने इसकी रोकथाम के लिए एक बार फिर कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here