आईपीएस परमबीर सिंह सहित उन पुलिसवालों का नहीं होगा निलंबन!

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए की वसूली का आरोप लगाने वाले तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह भी जांच के दायरे मे आ गए हैं। उन पर धमकी देने, धन उगाही का आरोप लगा है।

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक द्वारा पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का निलंबन टल गया है। मुंबई में तैनात इन अधिकारियों पर धन उगाही का आरोप है। इस प्रस्ताव में 25 पुलिसवालों का नाम है। इसकी फाइल पर टिप्पणी लिखकर राज्य गृह मंत्रालय ने इसे पुलिस महानिदेशक कार्यालय में वापस भेज दिया है।

मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह समेत 25 पुलिस अधिकारियों पर 5 पुलिस थानों में धन उगाही समेत विभिन्न प्रकरण दर्ज हैं। यह प्रकरण मरीन ड्राइव, अंबोली, कोपरी, नौपाडा और ठाणे नगर पुलिस थाने में दर्ज कराए गए हैं। इसमें अलग-अलग शिकायतकर्ताओं ने प्रकरण दर्ज किये हैं जिसमें धन उगाही के आरोप हैं।

ये भी पढ़ें – महाराष्ट्र में इस दिन से खुलेंगे सिनेमागृह, उठेगा नाट्यगृह का पर्दा

क्या कहा गृह मंत्रालय ने?
राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने विभिन्न शिकायतों के आधार पर 25 पुलिस अधिकारियों के नाम गृह मंत्रालय में निलंबन के हेतु भेजे थे, परंतु इसे मंत्रालय ने वापस भेज दिया। मंत्रालय ने पुलिस महानिदेशक कार्यालय से प्रत्येक प्रकरण में अलग-अलग अधिकारी की क्या भूमिका थी इसका विवरण मांगा है।

कई वरिष्ठ अधिकारी लपेटे में
धन उगाही के प्रकरण में जिन 25 अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज किये गए हैं, उनमें आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह के अलावा, तीन पुलिस उपायुक्त, अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों का समावेश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here