दुबई में हिरासत में लिया गया Mahadev App का मालिक रवि उत्पल, ईडी ने शुरू की यह पहल

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के दो मुख्य मालिकों में एक रवि उत्पल पर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी मामले दर्ज हैं।

627

Mahadev App case: दुबई पुलिस (dubai police) की ओर से करोड़ों रुपये के अवैध सट्टेबाजी और मनी लॉन्ड्रिंग (Illegal betting and money laundering) के आरोपी महादेव ऐप के मालिक को दुबई में हिरासत (detained) में लिए जाने की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही है। इंटरपोल ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के आदेश पर रवि उत्पल (Ravi Utpal) के खिलाफ रेड नोटिस जारी किया था।

दुबई के अधिकारियों से संपर्क साध रही ईडी टीम
जानकारी के अनुसार रवि उत्पल के प्रत्यर्पण के लिए ईडी की टीम दुबई के अधिकारियों से संपर्क साध रही है। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के दो मुख्य मालिकों में एक रवि उत्पल पर छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में भी मामले दर्ज हैं। छत्तीसगढ़ में एक विशेष अदालत में रवि उप्पल और महादेव एप एक अन्य मालिक सौरभ चंद्राकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग आरोप पत्र दायर किया था।

शादी समारोह में खर्च हुए थे 200 करोड़ रुपये
मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी बातें आई थीं कि महादेव ऐप के सह मालिक सौरभ चंद्राकर ने अपनी शादी समारोह पर 200 करोड़ रुपये और अपने जन्मदिन और सक्सेस पार्टी पर 60 करोड़ रुपये खर्च किए थे। सौरभ चंद्राकर की शादी पार्टी का वीडियो एक यूट्यूब चैनल के जरिये वायरल हुआ था। इसी वायरल वीडियों के कारण सौरभ की पार्टी ईडी की रडार पर आ गई। ईडी मनी लॉंड्रिंग की जांच कर रहा है।

बघेल सरकार पर लगे रिश्वत खाने के आरोप
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा था कि शुभम ने लिखित बयान में कहा है कि महादेव ऐप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 538 करोड़ रुपये रिश्वत दी है। यह एकमात्र ऐसी जानकारी नहीं है, बल्कि एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। महादेव ऑनलाइन बुक ऐप के प्रमोटर्स प्रशासन और कांग्रेस के नेताओं से जो संरक्षण चाहते थे, वो चंद्रभूषण वर्मा नाम के एक अधिकारी के माध्यम से भी प्रोटेक्शन मनी भेजते थे।

यह भी पढ़ें – Chief Minister: मोहन यादव और विष्णु देव आज लेंगे सीएम पद की शपथ, ये बड़ी हस्तियां भी रहेंगी उपस्थित

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.