Karnataka: केरागोडु गांव में भगवान हनुमान के ध्वज का अपमान, प्रशासन पर फूटा लोगों का गुस्सा!

कर्नाटक के केरागोडु गांव में तब तनाव पैदा हो गया, जब भगवान हनुमान की तस्वीर वाला भगवा झंडा हटा दिया गया।

148

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में बना भव्य और दिव्य राम मंदिर (Ram Temple) देश-विदेश में मशहूर हो गया है। वहीं दूसरी ओर हिंदुओं (Hindus) की आस्था (Faith) का विरोध करने वाली कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) का एक नया रंग देखने को मिला है। कर्नाटक के मांड्या जिले (Mandya District) में 108 फीट ऊंचे भगवा झंडे (Saffron Flags) की स्थापना का कर्नाटक सरकार ने विरोध (Protest) किया है। जिसे लेकर अब बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक के केरागोडु गांव (Keragodu Village) में गणतंत्र दिवस पर एक भगवा झंडा लगाया गया था, जिस पर हिंदू देवता हनुमान (Hindu God Hanuman) जी की तस्वीर थी। हालांकि, विरोध के बाद रविवार को प्रशासन (Administration) ने इसे हटवा दिया। इसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया। गांव में भारी पुलिस बल (Police Force) तैनात है।

यह भी पढ़ें- Land for Job Case: ईडी दफ्तर पहुंचे लालू प्रसाद यादव, नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

प्रशासन ने हटा दिया भगवा ध्वज
बता दें कि प्रदेश में हनुमान ध्वज फहराने का मामला अब गरमाता जा रहा है। इस घटना को लेकर जिला प्रशासन ने मांड्या में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। ध्वज के हटाने के बाद राज्य सरकार और विपक्षी पार्टी भाजपा-जेडीएस के बीच आमना-सामना हो गए। इसके बाद इलाके में पुलिस बल की कई टुकड़ियां तैनात कर दी गई हैं।

भाजपा ने किया विरोध
हालांकि, जिला प्रशासन के इस फैसले का भाजपा-जेडीएस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।

हंगामे पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दी प्रतिक्रिया
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस मामले पर पत्रकारों से कहा, “राष्ट्रीय ध्वज फहराने की बजाय भगवा झंडा फहराया गया, जो सही नहीं है। मैंने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए कहा है।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.