Article 370: जानिए मुस्लिम देशों में क्यों बैन हुई यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’? फिल्म कर रही है बंपर कमाई

फिल्म कश्मीर में संविधान के आर्टिकल 370 को हटाए जाने पर आधारित है। फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

154
Photo : Social Media

यामी गौतम (Yami Gautam) की ‘आर्टिकल 370’ (Article 370) 23 फरवरी को सिनेमा घरों (Cinema Houses) में दस्तक दे चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों (Audience) का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। यामी गौतम की फिल्म का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भी कर चुके हैं। जहां फिल्म को लोगों का प्यार मिल रहा है। इसी बीच फिल्म मेकर्स को भी बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कतर, कुवैत, ओमान, सऊदी अरब जैसे कई खाड़ी देशों में आर्टिकल 370 पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह फिल्म कश्मीर में संविधान के आर्टिकल 370 को हटाए जाने पर आधारित है। फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और इसने अच्छी कमाई भी की है।

यह भी पढ़ें- Maratha Reservation: उपमुख्यमंत्री फडणवीस पर बोलना मनोज जारंगे पाटील को पड़ महंगा, SIT जांच के आदेश

मुस्लिम देशों ने फिल्म पर लगाया बैन
आर्टिकल 370 फिल्म पर मुस्लिम देशों (Muslim Countries) ने बैन (Ban) लगा दिया है। एक तरफ धारा 370 की जमकर चर्चा हो रही है, इस फिल्म को देखकर हर कोई जम्मू का दर्द समझ रहा है, वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम देशों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो फिल्म निर्माताओं के लिए एक चौंकाने वाली खबर है।

पीएम मोदी ने की ‘आर्टिकल 370’ फिल्म की तारीफ
गौरतलब हो कि एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का जिक्र किया और कहा, ”मैंने सुना है कि आर्टिकल 370 पर एक फिल्म आ रही है, यह अच्छी है, इससे लोगों को उचित जानकारी मिलेगी।” पीएम मोदी द्वारा इस फिल्म के बारे में बात करने के बाद लोगों की दिलचस्पी इस फिल्म में और बढ़ गई।

फिल्म कर रही है अच्छी कमाई
‘आर्टिकल 370’ ने पहले दिन 6 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 9.50 करोड़ रुपये और तीसरे दिन 9.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। अब सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने सोमवार टेस्ट में सिर्फ 3.25 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 26.15 करोड़ हो गया है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.