Jodhpur Express: बड़े हादसे का शिकार होने से बची जोधपुर एक्सप्रेस, कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी ट्रेन

मध्य प्रदेश के भोपाल से जोधपुर की ओर जाने वाली ट्रेन बीना के पास हादसे का शिकार होने से बची।

102

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बीना (Bina) के महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशन (Mahadevkhedi Railway Station) के पास शुक्रवार रात उस समय एक बड़ा हादसा (Accident) होने से टल गया। दरअसल, भोपाल (Bhopal) से चलकर जोधपुर (Jodhpur) की ओर जाने वाली गाड़ी क्रमांक 14814 जोधपुर एक्सप्रेस (Jodhpur Express) शुक्रवार की रात बीना और मुंगावली स्टेशन (Mungawali Station) के बीच अचानक दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन के इंजन समेत चार डिब्बे आगे निकल गए और बाकी हिस्सा पीछे रह गया। अचानक हुई इस घटना से ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया और वे घबराकर नीचे उतर आए। घटना की जानकारी मिलने के बाद ट्रेन को रोककर सुधार कार्य किया गया। इसके बाद ट्रेन मुंगावली की ओर रवाना हुई।

जानकारी अनुसार, भोपाल से मुंगावली जा रही जोधपुर एक्सप्रेस शुक्रवार की रात तय समय से लगभग 15 मिनट की ट्रेन देरी से बीना पहुंची और पांच मिनट के स्टापेज के बाद गंतव्य के लिए रवाना हुई, लेकिन ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी, बीना और मुंगावली के बीच अचानक इसकी कपलिंग खुल गई और यह दो हिस्सों में बंट गई। इससे ट्रेन का आगे का हिस्सा 40-50 फीट आगे निकल गया। ट्रेन में झटका लगने के बाद जब ट्रेन रुकी, तो यात्री नीचे उतरे, तब पता चला कि ट्रेन की कपलिंग टूटी है और उन्होंने राहत की सांस ली। ट्रेन के चालक और गार्ड को जब पता चला तो उन्होंने इंजन समेत उससे जुड़े डिब्बे को पीछे किया और वापस लौटकर कपलिंग को जोड़ा। इसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई। इस पूरी प्रक्रिया में ट्रेन लगभग 55 मिनट घुप अंधेरे में सुनसान इलाके के बीच ट्रैक पर खड़ी रही। गनीमत रही कि इस दौरान ट्रेन धीमी गति से चल रही थी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

यह भी पढ़ें- Mega Block: रविवार को तीनों रेलवे लाइनों पर मेगा ब्लॉक, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

कोई बड़ी घटना नहीं हुई
बीना रेलवे स्टेशन के प्रभारी जनसम्पर्क अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि बीना और महादेव खेड़ी स्टेशन के बीच होम सिग्नल पर ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी। ट्रेन स्टाफ ने समझदारी दिखाई और दोनों हिस्सों को आपस में जोड़कर ट्रेन को रवाना किया। किसी तरह की कोई बड़ी घटना नहीं हुई। उन्होंने बताया कि ट्रेन में दो तरह के कोच लगे हुए थे। यह एलएचबी और आईसीएफ के थे। दोनों तरह के कोच को जोड़ने के लिए जो योग लगाया गया था, वह खुल गया। जिस कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। हादसे की जानकारी जब यात्रियों को लगी तब वह भयभीत हुए, लेकिन ट्रेन स्टाफ ने उन्हें ढांढस बंधाया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.