Mega Block: रविवार को तीनों रेलवे लाइनों पर मेगा ब्लॉक, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

ब्लॉकों के बीच अप-डाउन एक्सप्रेस लाइन लोकल सेवा को चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच धीमी लाइन पर मोड़ दिया जाएगा।

150
Photo : File

मुंबईकरों (Mumbaikars) के लिए जरूरी खबर है। ट्रैक की मरम्मत (Repairs) और सिग्नल सिस्टम (Signal System) में कुछ तकनीकी कार्यों (Technical Works) के लिए रविवार (9 जून) को मध्य (Central) और पश्चिम रेलवे लाइनों (Western Railway Lines) पर मेगा ब्लॉक (Mega Block) रखा जाएगा। इस बीच, मध्य रेलवे की सीएसएमटी-विद्याविहार अप और डाउन धीमी लाइन, जबकि हार्बर लाइन पर सीएसएमटी-चूनाभट्टी-बांद्रे अप और डाउन लाइन का निर्माण मेगा ब्लॉक किया जाएगा। इसके अलावा, पश्चिम रेलवे की चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल अप-डाउन एक्सप्रेस लाइन पर मेगा ब्लॉक रहेगा।

पश्चिम रेलवे
कहां: चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल अप-डाउन मार्ग पर
कब: सुबह 10.35 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक
परिणाम: ब्लॉकों के बीच अप-डाउन एक्सप्रेस लाइन लोकल सेवा को चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बीच धीमी लाइन पर मोड़ दिया जाएगा। इस ब्लॉक के कारण अप और डाउन उपनगरीय सेवाएं रद्द रहेंगी। इसके अलावा कुछ स्थानीय सेवाएं दादर स्टेशन पर समाप्त कर दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें- World Ocean Day 2024: विश्व महासागर दिवस पर जानिए दुनिया के 5 संधारणीय समुद्री तट

हार्बर रेलवे
कहां: सीएसएमटी से चूनाभट्टी/बांद्रा अप और डाउन मार्ग पर
कब: सुबह 11 बजे. 10 बजे से शाम 4.10 बजे तक
परिणाम: सीएसएमटी/वडाला से वाशी/बेलापुर/पनवेल तक डाउन हार्बर रूट सेवाएं और बांद्रा/गोरेगांव से सीएसएमटी तक डाउन हार्बर रूट सेवाएं रद्द रहेंगी, जबकि पनवेल/बेलापुर/वाशी और गोरेगांव/बांद्रा से सीएसएमटी तक अप हार्बर रूट सेवाएं रद्द रहेंगी। सीएसएमटी के लिए अप हार्बर मार्ग सेवा भी बंद रहेगी। हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (फ्लैट नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं 20 मिनट की आवृत्ति पर संचालित की जाएंगी।

मध्य रेलवे
कहां: सीएसएमटी से विद्याविहार अप-डाउन धीमी मार्ग पर
कब: सुबह 11.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक
परिणाम: ब्लॉक के दौरान, सीएसएमटी से प्रस्थान करने वाले डाउन रूट पर धीमी लोकल को फास्ट रूट पर डायवर्ट किया जाएगा। वे बायकुला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगे और विद्याविहार स्टेशन पर डाउन स्लो रूट पर डायवर्ट कर दिए जाएंगे। घाटकोपर से निकलने वाली अप धीमी लाइन की ट्रेनों को विद्याविहार और सीएसएमटी स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। यह कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और बायकुला स्टेशनों पर रुकेगी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.