Jammu and Kashmir: फरार आतंकी अब्दुल हमीद खान की बढ़ी परेशानी, एसआईए जम्मू ने उठाया यह कदम

504

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर की जांच एजेंसी की जम्मू इकाई ने 3 मई को यूएपीए के तहत राजोरी जिले के मंजाकोट में एक फरार आतंकवादी की संपत्ति कुर्क की है। वह वर्तमान में लश्कर संगठन के तहत पाकिस्तान से काम कर रहा है और राजोरी में कई आतंकवादी हमलों में भी सहायक रहा है।

तीन आरापियों के खिलाफ दर्ज किया गया था मामला
एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि जम्मू पंजग्राईं के अब्दुल हमीद खान और उसके साथी मोहम्मद रफीक खान और गुरपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अब्दुल हमीद खान 1992 में राजोरी के अन्य युवाओं के साथ हथियारों के प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान में भाग गया और वर्तमान में लश्कर संगठन के तहत पाकिस्तान से काम कर रहा है। वह राजोरी में कई आतंकवादी हमलों में भी सहायक रहा है।

Maharashtra: नकली शिवसेना में अब वीर सावरकर का नाम लेने की हिम्मत नहीं, अमित शाह ने दी उद्धव ठाकरे को चुनौती

यह है आरोप
प्रवक्ता ने बताया कि वह स्लीपर सेल को सक्रिय करने और भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के मकसद से ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) के माध्यम से भोले-भाले युवाओं को लश्कर संगठन में शामिल होने के लिए उकसाने के लिए जिम्मेदार है। इस मामले में अब्दुल हमीद खान समेत सभी आरोपितों के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि गांव पंजग्राईं में स्थानीय राजस्व कर्मचारियों ने उसकी संपत्ति की पहचान की, जो उक्त फरार आतंकवादी के नाम पर दर्ज पाई गई है। अब उक्त भूमि को एसआईए जम्मू ने धारा 33 अधिनियम के तहत कुर्क कर लिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.