Israel: नेपाली छात्रों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया, इतने नेपाली हो चुके हैं शिकार

विदेश मंत्रालय के अनुसार तेल अवीव और एस्केलोन में रह रहे नेपाली छात्रों को सुरक्षित दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया गया है। बंकर (bunker) में छुपे छात्रों को निकालकर सुरक्षित पहुंचा दिया गया है।

153

नेपाल सरकार (Government of Nepal) ने कहा है कि इजराइल (Israel) में मौजूद सभी नेपाली छात्रों (Nepali students)को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है। काठमांडू स्थित इजरायल के दूतावास ने यह जानकारी नेपाल के विदेश मंत्रालय (foreign Ministry) को दी। इससे एक दिन पहले ही नेपाल के विदेश मंत्रालय ने बताया था कि फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के रॉकेट हमलों में इजरायल में नेपाल के 10 नागरिकों की मौत हो गई है तथा चार अन्य घायल हुए हैं।

बंकर में छुपे थे छात्र
विदेश मंत्रालय के अनुसार तेल अवीव और एस्केलोन में रह रहे नेपाली छात्रों को सुरक्षित दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया गया है। बंकर (bunker) में छुपे छात्रों को निकालकर सुरक्षित पहुंचा दिया गया है। उधर, नेपाल के सुदूर पश्चिम प्रदेश के छात्रों ने फेसबुक के माध्यम से भी अपने परिवार वालों को बंकर से सुरक्षित स्थान पर जाने की जानकारी दी है। कुछ छात्रों ने वीडियो बनाकर भी भेजा है।

इजरायल में अध्ययनरत लुइस रिजाल ने अपने फेसबुक अकाउंड पर वीडियो अपलोड कर सेना के संरक्षण में सुरक्षित स्थान पर जाने की जानकारी साझा की है।

यह भी पढ़ें – ICC World Cup: आज भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से, शीर्ष क्रम पर रहेंगी निगाहें

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.