Israel-Hamas war: गाजा में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या 24 हजार हुई,

गाजा के मध्य और दक्षिण भाग में चल रही इजराइली कार्रवाई में बड़ी संख्या में हमास लड़ाके मारे जा रहे हैं। मेघाजी में इजराइली सैनिकों की कार्रवाई में 20 लड़ाके मारे गए हैं।

218

Israel-Hamas war: इजराइली सेना की गाजा (Gaza) में ताजा हमले में काफी संख्या में हमास लड़ाकों के मारे जाने की सूचना है। इजराइली हमले में अब तक 24 हजार फलस्तीनी मर (24 thousand Palestinians died) चुके हैं।  इजराइली सेना (israeli army) ने कहा है कि खान यूनिस में हवाई हमले (air strikes) में हमास के नुखबा फोर्स का कमांडर (hamas commander) मारा गया है। यह कमांडर इजराइली शहरों पर सात अक्टूबर को हुए हमले में शामिल था।

घायलों की संख्या हुई 60 हजार
इन हमलों के साथ शुक्रवार को गाजा में मरने वालों की कुल संख्या 24 हजार तक पहुंच गई जबकि 60 हजार से ज्यादा घायल हुए हैं। गाजा के मध्य और दक्षिण भाग में चल रही इजराइली कार्रवाई में बड़ी संख्या में हमास लड़ाके मारे जा रहे हैं। मेघाजी में इजराइली सैनिकों की कार्रवाई में 20 लड़ाके मारे गए हैं। इनमें तीन लड़ाकों को सैनिकों ने आमने-सामने की लड़ाई में मारा। बुरेज में एक लड़ाके के ड्रोन हमले में मारे जाने की सूचना है।(हि.स.)

यह भी पढ़ें – London के मेयर पद के लिए चुनाव मैदान में उतरेंगे भारतीय मूल के दो कारोबारी

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.