MSC Aries Ship: ईरान ने इजरायली मालवाहक जहाज के सभी चालक दल के सदस्यों को किया रिहा, जिनमें 17 भारतीय भी शामिल

ईरान ने एक इजरायली मालवाहक जहाज पर बंधक बनाए गए सभी 17 भारतीयों को रिहा कर दिया है।

340

ईरान (Iran) ने पुर्तगाली ध्वज (Portuguese Flag) वाले मालवाहक जहाज (Cargo Ship) एमएससी एरीज़ (MSC Aries) के सभी चालक दल (Crew) को रिहा कर दिया है। चालक दल में 17 भारतीयों (Indians) समेत 25 लोग शामिल थे। भारतीय चालक दल के सदस्यों में एकमात्र महिला कैडेट एन टेसा जोसेफ को ईरानी सेना ने पहले ही रिहा कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्री आमिर अब्दुल्लाहियन ने शुक्रवार को अपने एस्टोनियाई विदेश मंत्री मार्गस त्सखाना के साथ फोन पर बातचीत के दौरान जहाज के चालक दल की रिहाई का उल्लेख किया।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक और गिरफ्तारी, ED के हत्थे चढ़ा वकील

उन्होंने कहा, “हालांकि उन्होंने कहा कि ईरान ने पहले ही मानवीय आधार पर जहाज के सभी चालक दल के सदस्यों को रिहा कर दिया है, और यदि जहाज के कप्तान उनके साथ जाते हैं, तो एस्टोनियाई लोगों सहित चालक दल अपने देश लौट सकते हैं।” ईरानी सेना द्वारा जहाज को जब्त करने के कुछ घंटों बाद, व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एड्रिएन वॉटसन ने कहा था कि जहाज के चालक दल में भारतीय, फिलिपिनो, पाकिस्तानी, रूसी और एस्टोनियाई नागरिक शामिल थे।

इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के प्रादेशिक जलक्षेत्र में जब्त किए गए पुर्तगाली जहाज के बारे में अमीर अब्दुल्लाहियन ने बातचीत में कहा कि जहाज ने हमारे जलक्षेत्र में अपना रडार बंद करके सुरक्षा को खतरे में डाला था। इसलिए उन्हें न्यायिक नियमों के तहत हिरासत में लिया गया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.