Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक और गिरफ्तारी, ED के हत्थे चढ़ा वकील

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में वकील विनोद चौहान को गिरफ्तार किया है। चौहान पर गोवा चुनाव में आप के लिए पैसे ट्रांसफर करने का आरोप है।

350

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में वकील विनोद चौहान (Advocate Vinod Chauhan) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrested) किया है। मामले में ईडी द्वारा की गई यह 18वीं गिरफ्तारी है। विनोद चौहान पर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए साउथ ग्रुप द्वारा दी गई रिश्वत की रकम को ट्रांसफर करने का आरोप है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनकी पार्टी के सहयोगी और पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, भारत राष्ट्र समिति नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता और कई शराब कारोबारियों और अन्य को संघीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। ईडी ने कविता की गिरफ्तारी के संबंध में अदालत के समक्ष पेश किए गए आधिकारिक दस्तावेज में चौहान की कथित भूमिका का उल्लेख किया था।

यह भी पढ़ें- MI vs KKR IPL 2024: KKR और MI के बीच मुकाबले में रचा गया इतिहास, IPL में सिर्फ चौथी बार देखने को मिला ऐसा रिकॉर्ड

जानें क्या है मामला?
एजेंसी ने दावा किया, के कविता के स्टाफ के एक सदस्य ने खुलासा किया कि उसने अभिषेक बोइनपल्ली के निर्देश पर आरोपी दिनेश अरोड़ा के कार्यालय से नकदी से भरे दो भारी बैग एकत्र किए और विनोद चौहान को दे दिए। बाद में, उसने नई दिल्ली के नारायणा के टोडापुर के पास एक पते से नकदी से भरे ऐसे ही दो बैग एकत्र किए और फिर से विनोद चौहान को सौंप दिए।

सीबीआई जांच के आदेश
यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है। मुख्य सचिव द्वारा मामले की जांच का अनुरोध करते हुए उपराज्यपाल को पत्र लिखने के तुरंत बाद नीति को रद्द कर दिया गया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.