‘पाप’ सिंगर पर सोशल वॉर!… जानिए पूरी खबर

किसान आंदोलन को लेकर पॉप स्टार रिहाना द्वारा दिए गए बयान की भारत में जमकर आलोचना हो रही है।

111

क्रिकेट के भगवान कहे जानेवाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर समेत देश की कई हस्तियों ने पॉप स्टार रिहाना समेत उन सभी हस्तियों को करारा जवाब दिया है, जो भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का प्रयास कर रहे हैं। सचिन ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भारतीय संप्रभुता से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने विदेशी ताकतों को इससे दूर रहने की सलाह दी है।

देश के आंतरिक मामलों से दूर रहें विदेशी
तेंडुलकर ने कहा कि भारत में विदेशी ताकतों की भूमिका दर्शकों तक ही सीमीत है। उन्होंने देशवासियों से एक देश के रुप में एकजुट रहने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भारत को भारतीय ही जानते हैं और भारत के लिए फैसला भारतीयों को ही लेना चाहिए। उन्होंने भारत के लोगों को एकजुट रहने की अपील की।

अभिनेता अजय देवगन ने भी की आलोचना

अभिनेता अजय देवगन ने भी इस तरह के फॉल्स प्रोपगंडा से बचने और देश के लोगों को एकजुट रहने की अपील की है।

विदेश मंत्रालय ने दी नसीहत
कई विदेशी हस्तियों के इस मामले में ट्वीट करने के बाद भारत ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विदेश मंत्रालय ने लोगों को बिना जांच-परख के जल्दबाजी में बयान से बचने की सलाह दी है।

इन विदेशी हस्तियों ने दिए बयान
पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन के क्षेत्र में काम करनेवाली ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस, पॉप स्टार रिहाना सहित अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों ने केंद्र द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को समर्थन दिया है। अंतर्राष्ट्रीय पॉप गायिका रिहाना ने एक खबर शेयर किया, जिसमें कई इलाकों में इंटरनेट बंद करने और किसानों के खिलाफ केंद्र की कार्रवाई का जिक्र किया गया है। वहीं थनबर्ग ने भी ट्वीट किया, ‘हम भारत में किसानों के आंदोलन के समर्थन में एकजुट हैं।’

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.