IT Raid: नासिक में आयकर विभाग का छापा, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

आयकर विभाग द्वारा छापे गए दस्तावेजों में 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई।

971

नासिक शहर (Nashik City) के सर्राफ कारोबारियों (Bullion Traders) पर पिछले दो दिनों से आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी (Raids) चल रही है। आयकर विभाग के अधिकारी नासिक के कनाडा कॉर्नर (Canada Corner) इलाके में एक ज्वैलर्स दुकान के मालिक के साथ-साथ उनके आवास (Residences) और अन्य ठिकानों पर पिछले 30 घंटों से जांच कर रहे हैं। एक ही जौहरी के दोनों गलियारों में निरीक्षण शुरू होगा। नासिक, नागपुर और जलगांव रोड के 50 अधिकारियों पर एक साथ कार्रवाई की गई। या फिर छापे वाले बंगले में मिले फर्नीचर को आयकर विभाग के अधिकारियों ने जब्त कर लिया।

आयकर विभाग द्वारा छापे गए दस्तावेजों में 26 करोड़ रुपये नकद और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई। 30 घंटे तक लगातार जांच हुई। इनकम टैक्स नहीं चुकाने के संदेह के चलते यह कार्रवाई की गई। नासिक की तरह मनमाड शहर में भी आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग ने मालेगांव के मध्यवर्ती इलाके में स्थित एक उद्योगपति के घर और दफ्तर पर छापा मारा। एक उद्योगपति का घर और उसकी प्रिंटिंग प्रेस अलग-अलग व्यवसाय हैं। इस मामले को लेकर आयकर विभाग ने बेहद गोपनीयता बरती।

यह भी पढ़ें- Rajkot Game Zone Fire: राजकोट गेम जोन हादसे में मरने वालों की संख्या 28 पहुंची, संचालक समेत 10 गिरफ्तार

अचानक छापेमारी कर बुडवा के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को नष्ट कर दिया गया। पिछले कुछ दिनों से ये बड़े कारोबारी आयकर विभाग के रडार पर हैं। इसलिए, आयकर विभाग के अधिकारी एक निजी वाहन से नासिक में दाखिल हुए। इसके बाद अधिकारियों ने छापेमारी शुरू कर दी। जहां भी छापेमारी शुरू होती, वहां पुलिस बंदोबस्त भी तैनात कर दिया जाता।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.