Mathura में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, ऐसे हुआ खुालसा

योगेश उर्फ बौना गैंगस्टर ने बताया कि पहले वह चोरी और नशे की पुड़ियों को बेचने का काम करता था, लेकिन चुनाव का समय आने पर देशी तमंचों की मांग बढ़ जाती है, इसके चलते यहां फैक्ट्री चला रहा था।

107

Mathura शहर कोतवाली पुलिस ने 1 अप्रैल को भगवती नगर, रुकमणि बिहार में अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में बने और अधबने शस्त्रों के अलावा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। हथियारों को चुनाव में असमाजिक तत्वों को बिक्री किया जाना था।

ऐसे हुआ खुलासा
1 अप्रैल की शाम एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि कोतवाली प्रभारी रवि त्यागी पुलिस बल के साथ आगामी लोक सभा चुनावों के मद्देनजर शांति व्यवस्था कायम रखने और अवैध हथियारों की बिक्री आदि की चेकिंग के लिए जा रहे थे। कोतवाली प्रभारी को सूचना मिली की भगवती नगर रुकमणी बिहार में गैंगस्टर एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री चला रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छापा मारा। छापे के दौरान वहां योगेश उर्फ बौना गैंगस्टर मिला। तलाशी के दौरान वहां भारी मात्रा में पुलिस को बने और अधबने शस्त्रों के अलावा शस्त्र बनाने में प्रयोग किए जाने वाले उपकरण भी मिले।

Gujarat: 10 वर्षों में यूएई में भारत के प्रति धारणा बदल गई धारणा, विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया यह प्रमाण

चुनाव के मद्देनजर बना रहा था हथियार
पुलिस को पूछताछ में योगेश उर्फ बौना गैंगस्टर ने बताया कि पहले वह चोरी और नशे की पुड़ियों को बेचने का काम करता था, लेकिन चुनाव का समय आने पर देशी तमंचों की मांग बढ़ जाती है, इसके चलते यहां फैक्ट्री चला रहा था। हर दो तीन दिन में स्थान बदल देता था। चुनाव में देशी तमंचे काफी ऊंची कीमत पर बिक्री होते हैं।

गिरफ्तार करने वाली टीम में बंगाली घाट पुलिस चौकी प्रभारी नितिन त्यागी, बीएसए कॉलेज पुलिस चौकी प्रभारी संदीप कुमार, बागबहादुर पुलिस चौकी प्रभारी अमित कुमार, भरतपुर गेट पुलिस चौकी प्रभारी अभिषेक गुप्ता और पुलिस कर्मी शामिल थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.