IDF ने किया Hamas की संसद पर कब्जा, लहराया इजरायली झंडा

इजरायल के गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर भीषण हमले जारी हैं।

420

इजराइल (Israel) ने गाजा में हमास (Hamas) की कमर तोड़ दी है। गाजा (Gaza) के ज्यादातर हिस्सों को इजरायली सेना (Israeli Army) ने अपने कब्जे में ले लिया है। अब इजरायली सैनिक गाजा में हमास की संसद (Hamas Parliament) तक पहुंच गए हैं। इजरायली सेना ने एक फोटो शेयर की है, जिसमें इजरायली सैनिक हमास संसद में अपना झंडा लहराते नजर आ रहे हैं।

हमास की संसद में स्पीकर की कुर्सी पर इजरायली सेना के जवान बैठे नजर आ रहे हैं। साथ ही इजराइली झंडा भी फहराया। इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा, इजरायली सैनिक योजना के मुताबिक काम कर रहे हैं और खुफिया जानकारी का इस्तेमाल कर हमास को सटीकता से खत्म कर रहे हैं। इस दौरान वायु, जल और जमीनी सेनाएं समन्वय के साथ मिशन को अंजाम दे रही हैं।

यह भी पढ़ें- Mumbai Police: दिवाली पर पटाखे जलाना पड़ा महंगा, 806 लोगों पर केस दर्ज

आईडीएफ हर बिंदु पर आगे बढ़ रहा है
उन्होंने कहा, हमास के पास ऐसी कोई ताकत नहीं है जो आईडीएफ को रोक सके। आईडीएफ हर बिंदु पर आगे बढ़ रहा है। हमास ने गाजा पर नियंत्रण खो दिया है, आतंकवादी दक्षिण से भाग रहे हैं, नागरिक हमास के ठिकानों को लूट रहे हैं, और उन्हें सरकार पर कोई भरोसा नहीं है।

इजरायली सेना का कहना है कि आईडीएफ ने हमास की 24 बटालियनों में से 10 को प्रभावी ढंग से नष्ट कर दिया है। आईडीएफ के अनुसार, हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था। हमास ने अपने 30,000 लड़ाकों के साथ इस युद्ध की शुरुआत की थी। हमास के लड़ाके 5 ब्रिगेड और 24 बटालियन में विभाजित थे। प्रत्येक बटालियन में 1000 से अधिक लड़ाके थे।

7 अक्टूबर से युद्ध जारी
7 अक्टूबर को ही हमास के लड़ाकों ने इजराइल पर हमला कर दिया था। इसमें 1400 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 240 लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। इसके बाद से इजराइल 5 हफ्ते से लगातार गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। साथ ही पिछले 15 दिनों से इजरायली सेना का ग्राउंड ऑपरेशन जारी है। इजराइल ने हमास के हजारों ठिकानों और सुरंगों को भी नष्ट कर दिया है। इसमें अब तक 11000 लोगों के मारे जाने की खबर है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.