Chennai: भारी बारिश से एयरपोर्ट रनवे पर जलभराव, कई उड़ानें रद्द

एयरपोर्ट से रात 11 बजे तक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं जबकि कुछ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

803

चक्रवात मिचौंग के कारण चेन्नई में भारी बारिश हो रही है। इस वजह से चेन्नई एयरपोर्ट रनवे पर पानी भर गया है। इससे हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है। एयरपोर्ट से रात 11 बजे तक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं जबकि कुछ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि चक्रवाती तूफ़ान ‘मिचोंग’ की वजह से भारी बारिश हो रही है। चेन्नई एयरपोर्ट के रनवे पर जलभराव हो गया है। इसके मद्देनजर चेन्नई हवाईअड्डे ने अपना हवाई क्षेत्र सुबह 9.17 बजे से रात 11 बजे तक बंद कर दिया है। चेन्नई एयरपोर्ट से करीब 11 उड़ानों को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) की ओर मोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें – Modi Magic: विदेशी मीडिया में भी छाए मोदी, कही यह बात – 

10 डायवर्ट उड़ानें केआईए पर उतर चुकी हैं
उधर, बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि चेन्नई में उतरने वाली घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को केआईए की ओर डाइवर्ट किया गया है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक चेन्नई से बेंगलुरु के लिए इंडिगो, स्पाइसजेट, एतिहाद, गल्फ एयर, फ्लाई दुबई, एयर इंडिया, लुफ्थांसा और ब्रिटिश एयरवेज की उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। इनमें से 10 डायवर्ट उड़ानें केआईए पर उतर चुकी हैं, जबकि एक अन्य आने वाली है।

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 2015 के दौरान बाढ़ के कारण हवाई अड्डे को कम से कम चार दिनों के लिए बंद करना पड़ा था। केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (केआईए) बेंगलुरु शहर से 40 किलोमीटर बाहर देवनहल्ली में स्थित है। यह 4 हजार एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.