Hathras accident: यूपी के रतिभानपुर में सत्संग के दौरान भगदड़, 27 से ज्यादा की मौत

भगदड़ 'सत्संग' (प्रार्थना सभा) के दौरान हुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्राप्त तस्वीरों में रोते-बिलखते परिजनों की मौजूदगी में कई शवों को वहां लाया जाता हुआ दिखाया गया है।

105

Hathras accident: अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 02 जुलाई (मंगलवार) को एक धार्मिक आयोजन में भगदड़ मचने से महिलाओं और तीन बच्चों समेत कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई।

भगदड़ ‘सत्संग’ (प्रार्थना सभा) के दौरान हुई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्राप्त तस्वीरों में रोते-बिलखते परिजनों की मौजूदगी में कई शवों को वहां लाया जाता हुआ दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें- National Tree Of India: जानें बरगद को भारत का राष्ट्रीय वृक्ष क्यों घोषित किया, इससे जुड़ी कुछ रोचक बातें

27 शव मिले
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लिया है और उनके निर्देश पर घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। एटा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश कुमार त्रिपाठी ने कहा, “हमें 27 शव मिले हैं, जिनमें से 25 महिलाएं और दो पुरुष हैं। कुछ घायलों को भी अस्पताल ले जाया गया है। हमने सुना है कि ‘सत्संग’ के दौरान भगदड़ मची थी, लेकिन हमारे पास इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है।”

यह भी पढ़ें- Parliament Session: ‘तुष्टिकरण की राजनीति ने देश को किया बर्बाद’-पीएम मोदी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक
एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि हाथरस के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के एक गांव में मची भगदड़ में मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। कुमार ने बताया, “अब तक 27 शव अस्पताल भेजे जा चुके हैं, जिनमें 23 महिलाएं और तीन बच्चे हैं।”

यह भी पढ़ें- National Tree Of India: जानें बरगद को भारत का राष्ट्रीय वृक्ष क्यों घोषित किया, इससे जुड़ी कुछ रोचक बातें

सीएम योगी ने जताया शोक
X पर एक पोस्ट में सीएम योगी ने कहा, “हाथरस जिले में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में लोगों की मौत बेहद दुखद और हृदय विदारक है। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।” राहत और बचाव अभियान का ब्यौरा देते हुए सीएम योगी ने कहा, “संबंधित अधिकारियों को युद्धस्तर पर राहत और बचाव अभियान चलाने और घायलों को उचित उपचार मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि यूपी सरकार के दो मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी और संदीप सिंह घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। इसके अलावा, राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को भी भगदड़ वाली जगह पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.