Mumbai: हसीना पारकर के बेटे अलीशा ने दाऊद मामू की वंशावली का किया खुलासा!

टेरर फंडिंग मामले में एनआईए द्वारा दायर की गई चार्जशीट में कहा गया है कि अलीशा पारकर ने दाऊद के वंशावली का विवरण दिया है, जिसमें उसने दावा किया है कि दाऊद ने खुद को पाकिस्तान के कराची में किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर लिया है।

1015

Mumbai: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर(Haseena Parkar, late sister of underworld don Dawood Ibrahim) उर्फ ​​आपा के बेटे अलीशा ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के सामने दाऊद मामू की दूसरी शादी का खुलासा किया है। अलीशा ने एनआईए की पूछताछ में दावा किया है कि दाऊद मामू ने पहली पत्नी से तलाक लिए बिना पाकिस्तान में एक पठान की बेटी से दूसरा निकाह (शादी) किया है। अलीशा पारकर दाऊद के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर का बेटा है। उसने दाऊद इब्राहिम को केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने बेनकाब कर दिया है। अलीशा ने एनआईए को दी गई जानकारी में दावा किया कि दाऊद ने अपनी पहली पत्नी महजबीं के जीवित रहते हुए ही पाकिस्तान की एक पठान महिला से शादी की।

टेरर फंडिंग मामले(Terror funding cases) में एनआईए द्वारा दायर की गई चार्जशीट(charge sheet) में कहा गया है कि अलीशा पारकर ने दाऊद के वंशावली का विवरण दिया है, जिसमें उसने दावा किया है कि दाऊद ने खुद को पाकिस्तान के कराची में किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर लिया है।

दाऊद का बदल गया है पता
अलीशा पारकर के बयान के मुताबिक, दाऊद के चार भाई (उसके समेत 5) और चार बहनें हैं। अलीशा ने एनआईए को बताया, “दाऊद इब्राहिम ने दूसरी शादी कर ली है। उसकी दूसरी पत्नी एक पाकिस्तानी पठान है।” अलीशा के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम लोगों को बता रहा था कि उसने अपनी पहली पत्नी मजहबीं को तलाक दे दिया है और दूसरी शादी कर ली है, लेकिन उसने वास्तव में पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया है। इसके अलावा दाऊद इब्राहिम का पता भी बदल गया है। अब वह कराची में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फकीर के पास एक संरक्षित क्षेत्र में रहता है।

मजहबीं से 2022 में हुई थी मुलाकात
अलीशा पारकर के बयान में आगे कहा गया है कि उसकी मुलाकात दुबई में जुलाई 2022 में दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीं से हुई थी। वर्तमान में दाऊद इब्राहिम कासकर, हाजी अनीस उर्फ ​​अनीस इब्राहिम शेख और मुमताज रहीम फाकी अपने परिवार के साथ अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे डिफेंस कॉलोनी, कराची, पाकिस्तान में रहते हैं। अलीशा के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम किसी के संपर्क में नहीं है।

शाहरुख की पत्नी गौरी खान को ED का नोटिस, जानें क्या है मामला

तीन बेटियां और एक बेटा
एनआईए को दिए गए बयान के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम कासकर की पत्नी का नाम महजबीं है और उसकी तीन बेटियां हैं। एक का नाम मारुख (जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से शादीशुदा), दूसरे का नाम मेहरीन, जबकि तीसरे का नाम माजिया (अविवाहित) और बेटे का नाम मोहिन नवाज है। दाऊद इब्राहिम की दूसरी पत्नी एक पाकिस्तानी पठान है।
हालांकि दाऊद इब्राहिम का कहना है कि उसने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से गलत है। अलीशा ने बयान में कहा कि उसने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया है औऱ वह उसके साथ ही रहती हैं।

साबिर इब्राहिम कासकर की गैंगवार में मौत
अलीशा पारकर ने बयान में दाऊद के भाइयों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। साबिर इब्राहिम कासकर 1983-84 में मुंबई में एक गैंगवार में मारा गया था। उनकी पत्नी का नाम शहनाज़ है। उसका एक बेटा है, जिसका नाम शिराज और एक बेटी है, जिसका नाम शाहज़िया है। शिराज की 2020 में पाकिस्तान में कोविड-19 से मृत्यु हो गई, शहज़िया अपने पति मोज्जम खान के साथ मुंबई के अग्रीपाड़ा में रहती है। मोज्जम खान एक एस्टेट एजेंट है।

नूरा इब्राहिम कासकर की भी मौत
नूरा इब्राहिम कासकर की सात या आठ साल पहले पाकिस्तान में मौत हो गई थी। उसकी पहली पत्नी का नाम शफ़ीक़ा था, उसकी भी मृत्यु हो गयी। उसने पाकिस्तान की रहने वाली रेशमा से दूसरी शादी की थी। शफीका से उसे सबा नाम की एक बेटी है।

 पिछले पांच साल से जेल में है इकबाल कासकर
इकबाल कासकर पिछले पांच साल से ठाणे जेल में है, इकबाल कासकर की पत्नी का नाम रिजवाना है और वह दुबई में रहती है। बेटी हफ्सा दुबई में रहती है, ज़ारा स्पेन में रहती है। इकबाल का एक बेटा रिजवान मुंबई की आर्थर रोड जेल में है और दूसरा बेटा अबान दुबई में है, इकबाल के पांच बच्चे हैं।

Lok Sabha: आईपीसी, सीआरपीसी और एविडेंस एक्ट में बदलाव से जुड़े नए विधेयक लोकसभा में पेश, शाह इस दिन दे सकते हैं जवाब

अनीस इब्राहिम के हैं पांच बच्चे
अलीशा ने आगे बताया कि अनीस इब्राहिम की पत्नी का नाम तहसीन है। उसके तीन बेटियों सहित पांच बच्चे हैं, एक का नाम शमीम (मुंबई के शाहदाब खान से शादी हुई है और दुबई में रहती है) है। दूसरी बेटी यास्मीन (पाकिस्तानी असगर से शादी की और कराची में रहती है) और तीसरी बेटी एना (सालिक से शादी की, जो पाकिस्तानी है और कराची में रहती है) और दो बेटे इब्राहिम (जिसकी शादी पाकिस्तानी लड़की कुर्तारूलेन से हुई है), और दूसरा बेटा मेहरान है, जो लंदन में पढ़ रहा है और सिंगल हैं। अनीस का परिवार पाकिस्तान में रहता है।

मुस्तकीन की हैं दो बेटियां
मुस्तकीन इब्राहिम कासकर की पत्नी का नाम सीमा है। उनकी दो बेटियां हैं। पहली बेटी सहर की लखनऊ में खालिद से शादी हुई है और लखनऊ में रहती है। दूसरी बेटी, अम्मिना लंदन में है। अलीश ने बताया, ”  उनके दो बेटे हैं, जिनका नाम ओवास (गुड्डू पठान की बेटी से शादी) और हमजा (पढ़ाई) है, जो दुबई में रहते हैं।”

हुमायूं इब्राहिम कासकर की मौत
अलीशा ने कहा कि हुमायूं इब्राहिम कासकर की मौत चार-पांच साल पहले हो गई थी। उनकी पत्नी का नाम शाहीन है, उनकी दो बेटियां मारिया और सामिया हैं। दोनों की शादी नहीं हुई है। वे दोनों कराची में रहती हैं।

बहनों के बारे में भी जानकारी
दाऊद की बहनों के बारे में जानकारी देते हुए अलीशा ने बताया कि पहली बहन सईदा हसन मिया वाघले ने हसन मिया से शादी की थी, दोनों की मौत हो चुकी है। उनकी दो बेटियां हैं। उनके नाम नजमा और पिंकी हैं और उनके दो बच्चे साजिद और समीर उर्फ ​​लाला हैं।

फरजाना सऊद तुंगेकर ने सऊद तुंगेकर से शादी की। उनके दो बेटे हैं, जिनका नाम जुनैद और मोहम्मद अली और दो बेटियां हैं, एक का नाम साहिला और दूसरे का नाम एरम है। मुमताज रहीम फाकी की शादी रहीम फाकी से हुई है। रहीम फाकी जेजे फायरिंग मामले में वांछित है। उनके दो बेटे अनिक और सामी और एक बेटी ज़ैनब हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.