Gujarat एटीएस ने पकड़े चार आतंकी, इस खतरनाक संगठन से कनेक्शन का दावा

अहमदाबाद इंटरनेशनल हवाईअड्डा पिछले लंबे समय से गोल्ड एवं अन्य वस्तुओं की स्मगलिंग की वजह से सेंट्रल एजेंसियों की निगरानी में था। इसी बीच सेंट्रल एजेंसी को आतंकियों के संबंध में जानकारी मिली।

404

Gujarat एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने अहमदाबाद हवाईअड्डे से इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सिरिया (आईएसआईएस) के 4 आतंकियों को पकड़ा है। पकड़े गए आतंकी श्रीलंका के निवासी बताए गए हैं। गुजरात या अन्य किसी राज्य में इनके किसी स्लीपर सेल हैं या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। वहीं, सोमवार को आईपीएल की 3 टीमें अहमदाबाद पहुंचेंगी, जिसे लेकर अहमदाबाद हवाईअड्डा को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

मिली थी गुप्त सूचना
सेंट्रल एजेंसी को श्रीलंका मूल के संदिग्ध लोगों के अहमदाबाद हवाईअड्डा पर पहुंचने का इनपुट मिला था। इसके आधार पर गुजरात एटीएस पहले से सतर्क थी। संदिग्धों के हवाईअड्डा पर उतरने के साथ पकड़ लिया गया। अहमदाबाद एटीएस इन संदिग्धों के आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने की बात कह रही है।

Rae Bareli: चुनावी मौसम में कांग्रेस के युवराज को याद आये हनुमान जी, बछरावां में लगे ये नारे

एजेंसियों की रहती है पैनी नजर
अहमदाबाद इंटरनेशनल हवाईअड्डा पिछले लंबे समय से गोल्ड एवं अन्य वस्तुओं की स्मगलिंग की वजह से सेंट्रल एजेंसियों की निगरानी में था। इसी बीच सेंट्रल एजेंसी को आतंकियों के संबंध में जानकारी मिली। यह जानकारी गुजरात एटीएस से साझा करने के बाद गुजरात एटीएस ने हवाईअड्डे पर निगरानी बढ़ा दी थी। वॉच के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति एटीएस की पकड़ में आया। इसकी गिरफ्तार के बाद पूछताछ में अन्य तीन लोगों की जानकारी, उन्हें भी पकड़ लिया गया।

चार आरोपी गिरफ्तार
एटीएस सूत्रों के अनुसार जिन 4 आरोपितों को पकड़ा गया है, वे सभी आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं, जो लंबे समय से सक्रिय थे। सभी मूल रूप से श्रीलंका के निवासी हैं। एटीएस यह पता करने में जुटी है कि इनके अहमदाबाद आने की मूल वजह क्या है, यहां से वे कहां जाने वाले थे। आतंकियों का कुछ मूवमेंट था या अन्य कोई कारण से वे यहां आए थे आदि बातों की जानकारी जुटाई जा रही है।

बार-बार मिल रही थी धमकी
आईएसआईएस के आतंकियों की गिरफ्तारी को अहमदाबाद, सूरत समेत अन्य जगहों पर बम की धमकी से जोड़े जाने की आशंका है। 6 मई को अहमदाबाद के 36 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। जब कि 7 मई को गुजरात में मतदान होना था और प्रधानमंत्री मोदी, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों का गुजरात में आने का कार्यक्रम था। इसके अलावा सूरत में भी तीन जगहों पर बम होने की धमकी दी गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.