Gujarat: राजकोट टीआरपी गेम जोन में आग लगने से बच्चों समेत 20 की मौत, बचाव अभियान जारी

राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने कहा कि लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है।

407

Gujarat के राजकोट में टीआरपी गेम जोन में 25 मई को दोपहर लगी भीषण आग में बच्चों समेत कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने कहा कि लगभग 20 शव बरामद किए गए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया, “दोपहर में टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई। बचाव कार्य जारी है। आग पर काबू पा लिया गया है। हम यथासंभव शवों को निकालने का प्रयास कर रहे हैं। जांच की जाएगी।”

घटना की होगी जांच
शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि गेमिंग ज़ोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है। उन्होंने कहा,  “हम मौतों के लिए अपराध दर्ज करेंगे। एक बार जब हम यहां बचाव अभियान पूरा कर लेंगे तो आगे की जांच की जाएगी।”

बचाव कार्य जारी
फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां और एंबुलेंस मौके पर हैं और बचाव कार्य जारी है। फायर स्टेशन अधिकारी आरए जोबन ने बताया कि हम सही संख्या के बारे में वे कुछ नहीं कह सकते। जोबन ने कहा, “हम दोनों तरफ से शव नीचे ला रहे हैं… तलाशी अभियान जारी है।”

तीन किमी तक दिखा धुआं
रिपोर्ट में कहा गया है कि धुआं 3 किलोमीटर की दूरी से दिखाई दे रहा था। आग लगने के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। फायर ब्रिगेड अधिकारी ने बताया कि एक ढांचा ढह जाने के कारण उन्हें दिक्कत हो रही है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक गेम जोन से 15 से 20 बच्चों को बचाया गया है।

इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को आग लगने की घटना में तत्काल बचाव और राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं।

महाराष्ट्र में बॉयलर फटने से लगी आग में 11 लोगों की मौत
बता दें कि 23 मई को महाराष्ट्र के डोंबिवली में बॉयलर फटने के बाद लगी आग में 11 लोगों की मौत हो गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.