धनबाद के केंदुआ मार्केट की दुकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। तुरंत आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया।

342

धनबाद (Dhanbad) के केंदुआडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत केंदुआ मार्केट (Kendua Market) स्थित सुमित गुप्ता के दुकान में सोमवार देर रात आग (Fire) लग गई। इस घटना में दुकान के ऊपरी मंजिल में रह रहे परिवार के लोग फंस गए, जिसमें तीन लोगों की मौत (Death) हो गई है जबकि चार अन्य लोग घायल (Injured) हुए हैं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

बताया जाता है कि बाजार में जनरल स्टोर की दुकान में आग लग गई, जिससे ऊपरी तल पर रह रहा दुकान मालिक का परिवार आग और धुएं में फंस। आग तेजी से पूरे घर के अंदर और पास के ठाकुर बीड़ी प्रतिष्ठान में फैल गई। इसमें दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की मां उमा देवी (70), बहन प्रियंका गुप्ता (32) और पुत्री सौम्या गुप्ता उर्फ मौली (6) की मौत हो गई। सुमन, सुमित और शिवांश को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के दौरान सुभाष और उनके पिता अशोक घर पर नहीं थे।

यह भी पढ़ें- Jammu and Kashmir: एनआईए ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों की संपत्तियों को किया सील, जानिये क्या है आरोप

घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। तत्काल आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। बड़ी मशक्कत से तीन घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। स्थानीय युवकों ने बांस की सीढ़ी से प्रथम तल स्थित मकान मालिक की खिड़की तोड़ी। बांस की सीढ़ी से ही घर में फंसे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। आग लगने के दो घंटे बाद धनबाद से दो छोटे और दो बड़े दमकल पहुंचे। इससे पहले, युवाओं की बहादुरी के कारण घर में फंसे चार लोगों को निकाला गया। इस दौरान वीरेंद्र चौरसिया और तुषार वर्णवाल जख्मी हो गए।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.