राजस्थानः वायुसेना के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, ये है कारण

दो हेलीकॉप्टरों ने 23 अगस्त को सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। इनमें से एक हेलीकॉप्टर को खेत में उतारना पड़ा।

राजस्थान में बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़ के पास ग्राम धोलीपाल और किकरवाली के बीच 23 अगस्त की सुबह वायुसेना के हेलीकॉप्टर एमआई-35 में तकनीकी खराबी आने के कारण एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना पर संगरिया और सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची।

सदर थाना प्रभारी लखबीर गिल के अनुसार हेलीकॉप्टर में पांच सैनिक थे। सैनिक समेत पायलट और हेलीकॉप्टर पूरी तरह से सुरक्षित हैं। दो हेलीकॉप्टरों ने 23 अगस्त को सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। इनमें से एक हेलीकॉप्टर के इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण उसे खेत में उतारना पड़ा। पुलिस के अनुसार सूरतगढ़ से सेना के इंजीनियर रवाना हो चुके हैं और उनके आने के बाद ही हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी को दूर किया जाएगा। फिलहाल संगरिया सीओ प्रतीक मील सहित संगरिया और सदर थाने की पुलिस की टीम मौके पर तैनात है। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें – पंजाब में गैंगवार? अब इस गायक को मिली जान से मारने की धमकी

हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
हेलीकॉप्टर में पांच सैनिकों समेत आठ लोग सवार थे। हनुमानगढ़ क्षेत्र में पहुंचने पर अचानक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। इस पर पायलट ने गांव धोलीपाल और किकरवाली के बीच स्थित चक-9 एमएमके में ददार सिंह की ढाणी के पास नरमा के खेत में हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। लैंडिंग के बाद वायु सेना के जवानों ने इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here