कई राज्यों में ED और Income Tax की कार्रवाई, मंत्री रथिन घोष समेत इन नेताओं के घरों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने अब ममता के मंत्री रथिन घोष के घर पर छापा मारा है। भर्ती घोटाले को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

138

दिल्ली (Delhi) के कथित शराब घोटाले (Liquor Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बुधवार (4 अक्टूबर) को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद ईडी और इनकम टैक्स (Income Tax) ने गुरुवार (5 अक्टूबर) को चार राज्यों में बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। नगर पालिका भर्ती घोटाले (Municipality Recruitment Scam) के मामले में ईडी ने पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) में मंत्री रथिन घोष (Minister Rathin Ghosh) के घर पर छापेमारी (Raids) की। तो आईटी ने चेन्नई में डीएमके सांसद के घर पर छापा मारा है। इसके अलावा तेलंगाना (Telangana) में बीआरएस विधायक (BRS MLA) और कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोग्गा में डीसीसी बैंक (DCC Bank) के चेयरमैन के घर पर छापेमारी की गई है।

पश्चिम बंगाल में मंत्री के आवास समेत 13 ठिकानों पर छापेमारी
पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में मंत्री रथिन घोष के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। यह कार्रवाई नगर पालिका भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर की गई है। बताया जा रहा है कि रथिन के कोलकाता स्थित आवास समेत 13 जगहों पर छापेमारी की गई है। मध्यमग्राम सीट से विधायक रथिन घोष ममता सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हैं।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: नांदेड़ सरकारी अस्पताल मामला, डॉक्टर और डीन के खिलाफ FIR दर्ज

तमिलनाडु में आईटी की छापेमारी
आयकर विभाग तमिलनाडु में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर तलाशी ले रहा है। विभाग ने 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की। एकॉर्ड डिस्टिलर्स एंड ब्रूअर्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी आईटी ने छापा मारा है।

तेलंगाना में बीआरएस विधायक गोपीनाथ पर आईटी का छापा
तेलंगाना में आईटी ने बीआरएस विधायक मगंती गोपीनाथ से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की है। आईटी अधिकारियों की कई टीमें कुकटपल्ली में उनके आवास और कार्यालयों सहित हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों में तलाशी ले रही हैं।

कर्नाटक में भी छापेमारी
ईडी ने डीसीसी बैंक के चेयरमैन मंजूनाथ गौड़ा के शिवमोग्गा स्थित आवास पर छापेमारी की है। वह अपेक्स बैंक के पूर्व चेयरमैन भी रह चुके हैं। शिवमोग्गा में उनके 3 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.