Earthquake: भूकंप से ताइवान में तबाही का मंजर, सैकड़ों लोग अब भी लापता

ताइवान में बुधवार (03-04-2024) को आए प्रलयंकारी भूकंप में 9 लोगों की मौत हो गई है साथ ही कई इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

96

भूकंप (Earthquake) से समूचा ताइवान (Taiwan) हिल गया है। राहत और बचाव अभियान (Relief and Rescue Operations) जारी है। तबाही का मंजर धीरे-धीरे सामने आने लगा है। कल सुबह 7:58 बजे हुलिएन काउंटी (Hualien County) के तट पर आया 7.2 तीव्रता (Intensity) का भूकंप 25 वर्ष में देश में आया सबसे बड़ा भूकंप है। कल (बुधवार) शाम 7 बजे तक मरने वालों की संख्या नौ तक पहुंच गई, जबकि 946 लोग घायल हुए और 137 लोग अभी भी फंसे हुए थे।

ताइपे टाइम्स के अनुसार, भूकंप का केंद्र हुलिएन काउंटी हॉल से 25 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में 15.5 किलोमीटर की गहराई पर था। तारोको नेशनल पार्क में चट्टानें गिरने सेचार लोगों की मौत हो गई। सुहुआ राजमार्ग पर चट्टाने गिरने से एक ट्रक चालक की जान चली गई। डेसिंगशुई सुरंग में मलबा गिरने से एक अन्य मोटर चालक की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- Gourav Vallabh Resigned: कांग्रेस को एक और झटका, पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा

28 इमारतों के ढहने की सूचना
ताइवान सीमेंट कॉर्प में काम करने वाला एक व्यक्ति भी चट्टानों की चपेट में आकर जान गंवा बैठा। हुलिएन में ढह गई एक इमारत से अपनी पालतू बिल्ली को बचाने की कोशिश कर रही एक महिला भी मृत पाई गई। हुलिएन शहर में कई इमारतें गंभीर कोणों पर झुक गईं। कल दोपहर 3:30 बजे तक सेंट्रल इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर ने 28 इमारतों के ढहने की सूचना दी।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.