Holi 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन के लिए रवाना, जवानों के साथ मनाएंगे होली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सियाचिन में तैनात सशस्त्र बलों के जवानों के साथ होली मनाएंगे।

97

होली (Holi) का त्योहार (Festival) पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ एक-दूसरे को रंग लगाते हैं, मिठाइयाँ खाते हैं और खूब मौज-मस्ती करते हैं। भारत (India) में इतने हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला यह त्यौहार देश की सीमाओं (Country’s Borders) पर भी बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने शनिवार (23 मार्च) को जानकारी दी कि वह 24 मार्च को दुनिया के सबसे बड़े युद्धक्षेत्र सियाचिन (Battlefield Siachen) का दौरा करेंगे और वहां सशस्त्र बलों (Armed Forces) के जवानों (Soldiers) के साथ होली मनाएंगे।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: गिरफ्तारी के बाद पहली बार सीएम केजरीवाल ने जारी किया सरकारी आदेश, जल मंत्रालय से जुड़ा है मामला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन में सैनिकों के साथ होली मनाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजनाथ ने सोशल मीडिया पर लिखा, मैं वहां तैनात सशस्त्र बलों के जवानों के साथ होली मनाने के लिए उत्सुक हूं। आपको बता दें कि सियाचिन ग्लेशियर को दुनिया के सबसे ऊंचे सैन्यीकृत क्षेत्र के रूप में जाना जाता है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.