Dawood Ibrahim: नीलाम होगी दाऊद की ‘बेनामी’ संपत्ति, महाराष्ट्र के इन शहरों में है करोड़ों की जगह!

अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में संपत्तियों के साथ-साथ रत्नागिरी जिले के खेड़ तालुक में बंगले और आम के बागानों को फेमा अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया।

276

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की मुंबई (Mumbai) और रत्नागिरि (Ratnagiri) स्थित संपत्तियों (Properties) की नीलामी (Auction) की जाएगी। नीलामी 5 जनवरी 2024 को होगी। दाऊद इब्राहिम की संपत्ति विदेशी मुद्रा अधिनियम (Forex Act) (फेमा) के तहत जब्त की गई थी।

अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुंबई में संपत्तियों के साथ-साथ रत्नागिरी जिले के खेड़ तालुक में बंगले और आम के बागानों को फेमा अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया। सरकार के माध्यम से नए साल की शुरुआत में 5 जनवरी 2024 को संपत्ति की नीलामी की जाएगी। इससे पहले सरकार दाऊद इब्राहिम के परिवार की कई संपत्तियों की नीलामी कर चुकी है। इसमें मुंबई में फ्लैट, रेस्तरां और गेस्ट हाउस शामिल थे। इस नीलामी में रेस्टोरेंट 4.5 करोड़ में, 6 फ्लैट 3.5 करोड़ में और गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ में बिका।

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh: नक्सलियों से सशस्त्र बल जवानों की मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर

हसीना पारकर के नाम पर पंजीकृत
इस बीच दिसंबर 2020 में रत्नागिरी में दाऊद इब्राहिम की एक संपत्ति 1 करोड़ 10 लाख रुपये में नीलाम हुई, जिसमें दो प्लॉट और एक बंद पड़ा पेट्रोल पंप भी शामिल था। खेड़ तालुका के लोटे गांव में ये संपत्तियां दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर के नाम पर पंजीकृत थीं। अप्रैल 2019 में, नागपाड़ा में 600 वर्ग फुट का एक फ्लैट 1.80 लाख रुपये में नीलाम हुआ और 2018 में फेमा अधिकारियों ने 79.43 लाख रुपये के आरक्षित मूल्य के साथ पाकमोडिया स्ट्रीट में दाऊद की संपत्ति की नीलामी की घोषणा की।

जहर देकर मारने की कोशिश
गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान में दाऊद को उसके घर पर जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार (17 दिसंबर) की रात दाऊद अपने घर में फर्श पर पड़ा हुआ मिला था।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.