Chhattisgarh: नक्सलियों से सशस्त्र बल जवानों की मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर

घटनास्थल पर खून के धब्बे देखे गए हैं। सुरक्षाबलों का दावा है कि मुठभेड़ में तीन से चार नक्सलियों को गोली लगी है। सुकमा एसपी किरण चव्हाण व सीआरपीएफ डीआईजी अरविंद राय ने बताया कि मौके पर जवानों की सर्चिंग लगातार जारी है।

163

Chhattisgarh: सुकमा और दंतेवाड़ा जिले की सरहद ककाड़ी, नहाड़ी और गोगुंडा की पहाड़ी पर सशस्त्र बल (armed forces) के जवानों और नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ (Encounter) हुई है। जिसमें 3 से 4 नक्सलियों (Naxalites) को गोली लगने की खबर है। नक्सली कमांडर जगदीश (Naxalite commander Jagdish) की मौजूदगी की सूचना पर सुकमा और दंतेवाड़ा पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च (joint operation launch) किया था। जवान मौके पर ही मौजूद हैं।

नक्सली कमांडर जगदीश की सरहद पर मौजूदगी की सूचना
जानकारी के अनुसार डीआरजी सुकमा व दंतेवाड़ा एवं सीआरपीएफ द्वितीय व 111वीं बटालियन की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि दरभा डिविजन का नक्सली कमांडर जगदीश सरहद पर मौजूद है। जिसके बाद जवानों को वहां के लिए भेजा गया। ककाड़ी, नहाड़ी और गोगुंडा की पहाड़ी पर घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। करीब आधे घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले।

घटनास्थल पर दिखे खून के धब्बे
पुलिस के अनुसार, घटनास्थल पर खून के धब्बे देखे गए हैं। सुरक्षाबलों का दावा है कि मुठभेड़ में तीन से चार नक्सलियों को गोली लगी है। सुकमा एसपी किरण चव्हाण व सीआरपीएफ डीआईजी अरविंद राय ने बताया कि मौके पर जवानों की सर्चिंग लगातार जारी है। घायल नक्सलियों की घेराबंदी के प्रयास जारी हैं।(हि.स.)

यह भी पढ़ें – Manipur: मणिपुर पुलिस समेत सुरक्षाबलों को मिली सफलता, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.