फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती जा सकेगी अबू धाबी? न्यायालय ने दिया यह निर्देश

विशेष कोर्ट के जज एए जोगलेकर ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को रिया चक्रवर्ती का पासपोर्ट उन्हें सौंपने का निर्देश दिया।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित एक ड्रग मामले में आरोपित फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मुंबई के एक विशेष न्यायालय ने 1 जून को चार दिनों के लिए अबू धाबी की यात्रा करने की अनुमति दी है। इसलिए रिया चक्रवर्ती अब अबू धाबी में आयोजित भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) अवार्ड शो में शामिल हो सकेंगी।

न्यायालय ने दिया यह आदेश
1 जून को विशेष कोर्ट के जज एए जोगलेकर ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को रिया चक्रवर्ती का पासपोर्ट उन्हें सौंपने का निर्देश दिया है। साथ ही कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को हर दिन अबू धाबी में भारतीय दूतावास को तथा एनसीबी को अपनी यात्रा की रिपोर्ट देने और भारत आने पर अपना पासपोर्ट एनसीबी को वापस कर देने का भी निर्देश दिया है। चक्रवर्ती को कोर्ट के रजिस्ट्रार को एक लाख रुपये की अतिरिक्त नकद राशि जमा करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें – फ्रेंच ओपन 2022 : आंद्रे को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे सिलिक, इस खिलाड़ी से होगी फाइनल में भिड़ंत

वकील निखिल मानेशिंदे ने रखा रिया का पक्ष
रिया चक्रवर्ती के वकील निखिल मानेशिंदे ने 1 जून को कोर्ट को बताया कि अभिनेत्री को अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) के निदेशकों ने ग्रीन कार्पेट पर चलने, पुरस्कार देने और संवाद में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। आपराधिक मामले ने चक्रवर्ती के अभिनय करियर को प्रभावित किया है और उन्हें आर्थिक नुकसान के साथ-साथ कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा है। इसलिए अभिनय के क्षेत्र में उनकी संभावनाओं के लिए ऐसे अवसर महत्वपूर्ण हैं। इसी वजह से कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को सशर्त अबूधाबी जाने की अनुमति दी है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मिली थी जमानत
उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को उपनगरीय बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। उनकी मौत की ड्रग एंगल से जांच कर रही सीबीआई सितंबर 2020 में फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के करीब एक महीने बाद मुंबई हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here