Kerala Corona Cases: फिर सिर उठा रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने नए मरीज

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, केरल में सक्रिय कोविड-19 मामले बुधवार को दो मौतों के साथ 2000 का आंकड़ा पार कर गए।

448

कोविड-19 (Covid-19) ने एक बार फिर देश में चिंता बढ़ा दी है। देश के कई हिस्सों से हर दिन कोरोना (Corona) के नए मामले सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Union Ministry of Health and Family Welfare) के आंकड़ों के अनुसार, केरल (Kerala) में सक्रिय कोविड-19 मामले बुधवार को 2000 का आंकड़ा पार कर गए, क्योंकि राज्य में 292 ताजा संक्रमण दर्ज किए गए। अब देश में कुल सक्रिय कोविड-19 मामलों में से 88 प्रतिशत मामले राज्य से हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं। इसमें भी सबसे ज्यादा 300 मामले केरल से ही सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें- Politics: उपराष्ट्रपति धनखड़ से मिले सांसद लालवानी, विपक्षी सांसदों पर कसा तंज

3 राज्यों में तेजी से फैल रहा कोरोना 
कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया वेरिएंट JN.1 (Variant JN.1) संक्रामक है। लेकिन इसके लक्षण हल्के होते हैं।ज्यादातर यह भारत के 3 राज्यों में तेजी से फैल रहा है, जिसमें गोवा, केरल और महाराष्ट्र शामिल हैं। फिलहाल वैज्ञानिक इस स्ट्रेन की बारीकी से जांच कर रहे हैं।
हुई।

मिलकर काम करने का समय: मंत्री मनसुख
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इन्फ्लूएंजा और कोविड-19 जैसी सांस संबंधी बीमारियों में हालिया वृद्धि को देखते हुए, स्वास्थ्य सुविधाओं पर राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा “अब हमें एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करने का समय आ गया है। हमें सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।”

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.