China-made Drone: बीएसएफ और पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तरनतारन से चीन निर्मित ड्रोन बरामद

इससे पहले 20 जून को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया था।

109

China-made Drone: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने 21 जून (शुक्रवार) को एक संयुक्त तलाशी अभियान में तरनतारन (Tarn Taran) जिले के सीमावर्ती इलाके (Border areas) में चीन निर्मित एक ड्रोन (China-made Drone) बरामद किया।

पंजाब फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “21 जून 2024 को, स्थानीय पुलिस द्वारा तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया विंग को दी गई जानकारी के आधार पर, पंजाब पुलिस के सहयोग से बीएसएफ सैनिकों द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान की योजना बनाई गई और संदिग्ध क्षेत्र में चलाया गया।”

यह भी पढ़ें- Manipur Violence: मणिपुर में अशांति पर बीरेन सिंह ने कहा, ‘मोदी 3.0 सरकार 2-3 महीने…’

खेत से बरामद
ड्रोन तरनतारन जिले के नूरवाला गांव से सटे एक खेत से बरामद किया गया। उन्होंने विज्ञप्ति में कहा, “तलाशी के दौरान, दोपहर करीब 02:30 बजे, सैनिकों ने तरनतारन जिले के नूरवाला गांव से सटे एक खेत से एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया।”

यह भी पढ़ें- Hardeep Singh Nijjar: जानें कौन है वो आतंकवादी जिसके मारे जाने पर जस्टिन ट्रूडो और गुरपतवंत पन्नू ने जताया शोक

चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक
बल ने विज्ञप्ति में बताया कि बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है, “यह सफल अभियान सूचना के त्वरित आदान-प्रदान और बीएसएफ जवानों और पंजाब पुलिस के समन्वित प्रयासों का परिणाम है, जिससे अवैध ड्रोन खतरे को खत्म करने की उनकी प्रतिबद्धता को बल मिलता है।”

यह भी पढ़ें- Parliament Session: 24 जून से शुरू होगा संसद का नया सत्र, इन तारीखों पर दोनों सदनों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

चीन निर्मित डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके
इससे पहले 20 जून को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया था। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, “बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने 20 जून को सुबह करीब 9 बजे तरनतारन के सीमावर्ती इलाके में खुफिया सूचना के आधार पर एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।” विज्ञप्ति में कहा गया है कि ड्रोन को तरनतारन के मस्तगढ़ गांव में एक मकई के खेत से बरामद किया गया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके के रूप में की गई है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.