Chhattisgarh: कुएं में थी जहरीली गैस, दम घुटने से पांच लोगों की मौत

पुलिस महानिरीक्षक (बिलासपुर रेंज) संजीव शुक्ला ने बताया कि मृतकों की पहचान रामचंद्र जायसवाल, रमेश पटेल, राजेंद्र पटेल, जितेंद्र पटेल और टिकेश्वर चंद्र के रूप में हुई है।

66

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर-चांपा जिले (Janjgir-Champa district) में आज (5 जुलाई) एक कुएं के अंदर जहरीली गैस (poisonous gas) के कारण पांच लोगों की मौत (five people died) हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिरदा गांव में बुधवार सुबह हुई।

पुलिस महानिरीक्षक (बिलासपुर रेंज) संजीव शुक्ला ने बताया कि मृतकों की पहचान रामचंद्र जायसवाल, रमेश पटेल, राजेंद्र पटेल, जितेंद्र पटेल और टिकेश्वर चंद्र के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- UK Election 2024: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन चुनाव में स्वीकार की हार, जाने ताजा अपडेट

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार
प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जायसवाल लकड़ी की पट्टी को बाहर निकालने के लिए कुएं में उतरे थे, जो उसमें गिर गई थी। जब वह बेहोश हो गए, तो उनके परिवार के सदस्य ने मदद के लिए चिल्लाया, जिसके बाद पटेल परिवार के तीन अन्य लोग जलाशय में उतरे।

यह भी पढ़ें- Paris Olympic: प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस ओलंपिक जाने वाले भारतीय एथलीटों से की बातचीत, दीं शुभकामनाएं

स्थानीय लोगों ने पुलिस को किया सूचित
अधिकारी ने बताया कि जब चारों बाहर नहीं आए, तो चंद्र कुएं में उतरे, लेकिन वह भी बेहोश हो गए, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। शुक्ला ने बताया कि शवों को कुएं से बाहर निकालने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की एक टीम को लगाया गया है। उन्होंने कहा, “प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि कुएं के अंदर कोई जहरीली गैस सांस के जरिए अंदर जाने से उनकी मौत हुई है।” उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.