Paris Olympic: प्रधानमंत्री मोदी ने पेरिस ओलंपिक जाने वाले भारतीय एथलीटों से की बातचीत, दीं शुभकामनाएं

77

Paris Olympic: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 05 जून (गुरुवार) को नई दिल्ली में पेरिस ओलंपिक (Paris Olympic) जाने वाले भारतीय एथलीटों (Indian Athletes) से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने एथलीटों के साथ विशेष बातचीत के दौरान उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं।

मोदी ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया पर लिखा, “पेरिस ओलंपिक के लिए जा रहे हमारे दल से बातचीत की। मुझे विश्वास है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे। उनकी जीवन यात्रा और सफलता 140 करोड़ भारतीयों को उम्मीद देती है।”

यह भी पढ़ें- UK Election 2024: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन चुनाव में स्वीकार की हार, जाने ताजा अपडेट

सर्वश्रेष्ठ पदक जीतने का उद्देश्य
प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह बातचीत का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, “पेरिस ओलंपिक के लिए हमारे दल के साथ एक यादगार बातचीत। आइए हम सब मिलकर खेलें।” भारत अब तक का सर्वश्रेष्ठ पदक जीतने के उद्देश्य से करीब 120 लोगों का एक बड़ा दल भेजेगा। भारत ने टोक्यो 2021 में रिकॉर्ड सात पदक जीते। कई एथलीटों से व्यक्तिगत रूप से मिलने के अलावा, मोदी ने ओलंपिक भाला चैंपियन नीरज चोपड़ा, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और विश्व चैंपियन मुक्केबाज निखत ज़रीन सहित अन्य लोगों से वर्चुअली बातचीत भी की।

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: मुख्य आयोजक पर इनाम घोषित, अब तक 6 गिरफ्तार

एथलीटों को लाल किले पर आमंत्रित
मोदी ने एथलीटों से बातचीत की और यह भी कहा कि वह 15 अगस्त को एथलीटों को लाल किले पर आमंत्रित करने पर विचार करेंगे। मोदी ने बैठक के दौरान कहा, “इस बार भी हमने खिलाड़ियों की सुविधा के लिए कुछ नया करने की कोशिश की है। हमने वहां भारतीय समुदाय को थोड़ा सक्रिय करने की कोशिश की है ताकि वे हमारे खिलाड़ियों से और अधिक जुड़ सकें…मैं अपनी तरफ से आपको शुभकामनाएं देता हूं और मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा…मैं कोशिश करूंगा कि 15 अगस्त को जब लाल किले पर कार्यक्रम हो तो आप लोग भी वहां मौजूद रहें।” मोदी ने यह भी कहा कि भारत 2036 में अपने यहां ओलंपिक खेलों की मेजबानी करना चाहेगा। उन्होंने खिलाड़ियों से पेरिस में हो रही गतिविधियों का अवलोकन करने को कहा ताकि 12 साल बाद होने वाले ओलंपिक खेलों के आयोजन में भारत को मदद मिल सके।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.