Chhattisgarh: मुठभेड़ में महिला सहित 10 नक्सली ढेर, हथियारों का जखीरा भी बरामद

बीजापुर में मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान एक महिला नक्सली के साथ कुल 10 नक्सलियों के शव और अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा हुआ है।

116

Chhattisgarh: बीजापुर जिले(Bijapur district) के गंगालूर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम लेंड्रा के जंगल(Forest of village Lendra under Gangalur police station area) में 2 अप्रैल की सुबह हुई मुठभेड़(Encounter) में महिला नक्सली समेत 10 नक्सली मारे(10 Naxalites including female Naxalite killed) गये हैं। मुठभेड़(Encounter) में शामिल जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों(Naxalites) के घायल होने का भी दावा किया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में शामिल सभी जवान सुरक्षित(All the soldiers involved in the encounter are safe) हैं।

10 नक्सलियों के मिले शव
मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान(search operation) के दौरान सुरक्षाकर्मियों को 10 नक्सलियों के शव मिले हैं। मुठभेड़ स्थल से बीजीएल लॉन्चर, एलएमजी जैसे ऑटोमैटिक हथियार एवं बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

Lok Sabha Elections 2024: मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हैः पीएम, कांग्रेस के लिए कही ये बात

जबावी कार्रवाई में मारे गए नक्सली
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा एवं सीआरपीएफ की संयुक्त बल नक्सल उन्मूलन अभियान पर रवाना हुई थी। 2 अप्रैल को सुबह सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान कोरचोली-लेंड्रा के जंगलों में पहुंचे। इसी दौरान गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी गोलीबारी में नक्सली भाग खड़े हुए।

मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान एक महिला नक्सली के साथ कुल 10 नक्सलियों के शव और अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा हुआ है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.